India v England: एक पारी और 159 रनों से हारा भारत, 130 पर ऑलआउट
India v England: एक पारी और 159 रनों से हारा भारत, 130 पर ऑलआउट
(फोटो: AP)

India v England: एक पारी और 159 रनों से हारा भारत, 130 पर ऑलआउट

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

ये रही दोनों टीमें

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरेन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद और क्रिस वोक्स.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा

इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी

टीम की अगर बात करें तो इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव हुए हैं. हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स टीम में हैं जबकि, डेविड मलान के स्थान पर ओली पोप टेस्ट में डेब्यू कर रहे हैं.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह पर चेतेश्वर पुजारा और तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है.

एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ने भारत को 31 रनों से मात दी थी. इस मैच में भारत की कोशिश जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की होगी.

भारत vs इंग्लैंड, लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शुक्रवार को यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का आज दूसरा दिन है. मैच गुरुवार को शुरू होना था लेकिन पूरे दिन बारिश होने के कारण पहले दिन टॉस तक नहीं हो सका था और दिन का खेल रद्द कर दिया गया था.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

भारत की बेहद खराब शुरुआत, मुरली विजय आउट

लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया की इससे खराब शुरुआत नहीं हो सकती थी. पहले ओवर की आखिरी गेंद पर मुरली विजय को स्विंग गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने क्लीन बोल्ड कर दिया. विजय खाता भी नहीं खोल पाए. ओपनिंग पर विजय के साथ केएल राहुल उतरे हैं. अब क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा आए हैं.

भारत का स्कोर- 0/1

केएल राहुल भी लौटे पवेलियन

टीम इंडिया यहां अब मुश्किल में है. दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए हैं. विजय के बाद केएल राहुल भी जेम्स एंडरसन का शिकार बने हैं. एंडरसन की गेंद पर राहुल के बल्ले का किनारा लगा और गेंद सीधा विकेटकीपर के हाथों में समा गई. राहुल ने सिर्फ 8 रन बनाए.

भारत का स्कोर- 10/2

बारिश ने रोका खेल

कोहली ने अपना पहला रन बनाया और तभी लॉर्ड्स पर बारिश शुरू हो गई है. सभी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए हैं.

भारत का स्कोर- 11/2

बारिश के बाद खेल शुरू

बारिश के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच मैच फिर से शुरु हो गया है

पुजारा रन आउट, बारिश से रुका खेल

टीम इंडिया का हालत अब खराब होती जा रही है, चेतेश्वर पुजारा रन आउट हो गए हैं. कोहली और पुजारा के बीच कंफ्यूजन हुआ और पुजारा रन आउट हो गए. पुजारा ने सिर्फ 1 रन बनाया. पुजारा के आउट होते ही बहुत तेज बारिश होने लगी है और मैच को फिर से रोक दिया गया है.

भारत का स्कोर- 15/3

खेल शुरू

भारी बारिश के बाद करीब तीन घंटे का खेल खराब होने के बाद लॉर्ड्स में खेल फिर से शुरू हो गया है. क्रीज पर विराट कोहली का साथ निभाने आए हैं अजिंक्य रहाणे.

रहाणे और कोहली पर बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम को मुश्किल से निकालने की अब पूरी जिम्मेदारी कप्तान कोहली और रहाणे पर है. फिलहाल मैदान पर अच्छी धूप खिली हुई है और दोनों बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

भारत का स्कोर- 34/3

विराट कोहली भी आउट

भारत को बड़ा करारा झटका लगा है. काफी देर से क्रिस वोक्स विराट कोहली को बीट कर रहे थे. कई बार कप्तान कोहली की गेंद ने किनारा लिया और गेंद स्लिप में गई लेकिन वो बाल-बाल बच रहे थे. भारत की पारी के 22वें ओवर में कोहली के खराब शॉट पर गेंद ने बाहरी किनारा लिया और सीधा दूसरी स्लिप में खड़े जोस बटलर के हाथ में गेंद जा फंसी. कोहली ने 24 रन बनाए.

भारत का स्कोर- 49/4

आधी टीम लौटी पवेलियन

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया की हालत खराब है. विराट कोहली के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी क्रिस वोक्स का शिकार बने. पांड्या भी स्लिप में जोस बटलर के हाथों लपके गए. पांड्या ने 11 रन बनाए. अब क्रीज पर दिनेश कार्तिक आए हैं.

भारत का स्कोर- 61/5

दिनेश कार्तिक बोल्ड

सैम कुरेन की शानदार अंदर आती गेंद पर दिनेश कार्तिक बोल्ड हो गए
सैम कुरेन की शानदार अंदर आती गेंद पर दिनेश कार्तिक बोल्ड हो गए
(फोटो: AP)

टीम इंडिया के बल्लेबाज यहां इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी को झेल ही नहीं पा रहे हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को सैम कुरेन ने एक खूबसूरत गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया है. कार्तिक ने सिर्फ 1 रन बनाया. अब रहाणे का साथ देने के लिए क्रीज पर आर अश्विन आए हैं.

भारत का स्कोर- 62/6

रहाणे भी चलते बने

अजिंक्य रहाणे भी इंग्लैंड की जबरदस्त स्विंग गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए और जेम्स एंडरसन की गेंद पर लपके गए. भारतीय टीम की पारी अब यहां ढहती जा रही है. रहाणे ने 18 रन बनाए.

भारत का स्कोर- 84/7

कुलदीप यादव आउट

एंडरसन की गेंद पर कुलदीप एलबीडब्ल्यू आउट दिए गए. यादव ने रिव्यू किया लेकिन वो बेकार गया.

भारत का स्कोर- 96/8

अश्विन भी लौटे पवेलियन

विकेट लेने के बाद जेम्स एंडरसन
विकेट लेने के बाद जेम्स एंडरसन
(फोटो: AP)

आर अश्विन 38 गेंदों पर 29 रनों की अच्छी पारी खेलने के बाद जेम्स एंडरसन का चौथा शिकार बने. एंडरसन की एक अंदर आती गेंद पर अश्विन एलबीडब्ल्यू आउट हुए. भारत के अब 9 विकेट गिर चुके हैं.

भारत का स्कोर- 96/9

टीम इंडिया 107 पर ऑलआउट

ईशांत शर्मा को एलबीडब्ल्यू करने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने भारत की पारी को समेट दिया है. पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले एंडरसन ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी की हालत खराब कर दी. एंडरसन के अलावा क्रिस वोक्स ने 2 और स्टुअर्ट ब्रॉड- सैम कुरेन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. भारत की ओर से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए, उनके अलावा विराट कोहली ने 23 रनों की पारी खेली.

तीसरे दिन का खेल शुरू

लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत कर दी है. एलिस्टर कुक और कीटॉन जेनिंग्स ओपनिंग पर आए हैं. भारत की ओर से नई गेंद ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के हाथों में है.

इंग्लैंड का स्कोर- 14/0, भारत- 107

जेनिंग्स को किया शमी ने आउट

भारत को पहली सफलता मिल गई है. जेनिंग्स मोहम्मद शमी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए हैं. उन्होंने 11 रन बनाए.

इंग्लैंड का स्कोर- 28/1, भारत- 107

कुक भी आउट

भारत को एक साथ दो सफलताएं हाथ लगी हैं. अब ईशांत शर्मा ने एलिस्टर कुक को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया है. कुक ने 21 रन बनाए. यहां से टीम इंडिया के गेंदबाज दबाव बना सकते हैं. रूट और पोप दोनों क्रीज पर नए बल्लेबाज हैं.

इंग्लैंड का स्कोर- 32/2, भारत- 107

50 पार इंग्लैंड

कप्तान जो रूट और अपना पहला मैच खेल रहे बल्लेबाज ऑली पोप ने इंग्लैंड की पारी को संभाल लिया है. दोनों ही बल्लेबाज आराम से भारतीय गेंदबाजी का सामना कर रहे हैं. भारतीय कैंप में लगातार चिंता बढ़ती ही जा रही है. इंग्लैंड अब भारत से पहली पारी में सिर्फ 55 रन पीछे है.

इंग्लैंड का स्कोर- 52/2, भारत- 107

तीसरे दिन का लंच, इंग्लैंड- 89/4

लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन का लंच हो गया है. लंच से ठीक पहले टीम इंडिया को दो बड़ी सफलताएं मिली हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और डेब्यू कर रहे बल्लेबाज ऑली पोप आउट हो गए हैं. रूट(19) को मोहम्मद शमी ने तो वहीं पोप(28) को पांड्या ने एलबीडब्ल्यू किया. इंग्लैंड की टीम अभी भी भारत से पहली पारी में 18 रन पीछे है.

इंग्लैंड का स्कोर- 89/4, भारत- 107

भारत को पांचवीं सफलता

मोहम्मद शमी यहां अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने जोस बटलर को एलबीडब्ल्यू आउट किया और अपना तीसरा विकेट लिया. बटलर ने 22 गेंदों पर 24 रन बनाए. इंग्लैंड ने भारत के स्कोर को पार कर लिया है.

इंग्लैंड का स्कोर- 131/5, भारत- 107

60 के पार हुई इंग्लैंड की लीड

लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड का लोअर मिडिल ऑर्डर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है. विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स के बीच छठे विकेट के लिए 40 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी है और मेजबान टीम ने भारत पर 60 से ज्यादा की लीड बना ली है. विराट कोहली के चेहरे पर परेशानी साफ देखी जा सकती है.

इंग्लैंड का स्कोर- 174/5, भारत- 107

बेयरस्टो की हाफ सेंचुरी

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने इस मैच का पहला अर्धशतक ठोक दिया है. बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी की है और भारतीय गेंदबाजों पर खूब दबाव डाला है. टीम इंडिया यहां बहुत मुश्किल में नजर आ रही है.

इंग्लैंड का स्कोर- 187/5, भारत- 107

200 पार इंग्लैंड, लीड 100 के पार

जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स के बीच साझेदारी लगातार मजबूत होती जा रही है और इस बीच इंग्लैंड ने 200 का आंकड़ा पार कर लिया है. इसी के साथ उनकी लीड भी 100 रनों के पार हो गई है.

इंग्लैंड का स्कोर- 213/5, भारत- 107

छठे विकेट के लिए हुई 100 रनों की साझेदारी

जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स के बीच छठे विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी है. क्रिस वोक्स ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. इंग्लैंड की लीड 130 के पार हो गई है.

इंग्लैंड का स्कोर- 242/5, भारत- 107

इंग्लैंड की लीड 180 पार

जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स के बीच छठे विकेट के लिए 150 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी है.

इंग्लैंड का स्कोर- 290/5, भारत- 107

क्रिस वोक्स ने ठोका शतक

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने अपनी पहली टेस्ट सेंचुरी जमा दी है. वोक्स जिन्हें बेन स्टोक्स की जगह पर दूसरे टेस्ट में शामिल किया गया था, उन्होंनें यहां पहली पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी की. दूसरी तरफ बेयरस्टो भी अपने शतक के करीब हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने छठे विकेट के लिए 175 से ज्यादा की साझेदारी कर ली है. भारत पर अब 200 रन की लीड है.

इंग्लैंड का स्कोर- 307/5, भारत- 107

जॉनी बेयरस्टो शतक से चूके

इंग्लैंड का छठा विकेट गिर गया है. 93 रन बनाकर जॉनी बेयरस्टो हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हो गए हैं. बेयरस्टो का कैच विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पकड़ा. बेयरस्टो और वोक्स के बीच छठे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी हुई.

इंग्लैंड का स्कोर- 320/6, भारत- 107

खराब रोशनी ने रोका खेल, इंग्लैंड- 357/6

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट में खराब रोशनी की वजह से खेल रुक गया है. खेल रुकने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में भारत पर 250 रनों की लीड बना ली है. क्रिस वोक्स(120*) और सैम कुरेन(22*) फिलहाल क्रीज पर हैं.

तीसरे दिन का खेल खत्म

चौथे दिन का खेल शुरू

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट में चौथे दिन का खेल शुरू ही होने वाला है. इंग्लैंड अपने कल के स्कोर 357/6 से आगे खेलना शुरू करेगा. भारत पर मेजबान टीम ने 250 रनों की विशाल लीड पा ली है. टीम इंडिया यहां बहुत दबाव में होगी. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स (120*) और सैम कुरेन(22*) क्रीज पर उतरे हैं. भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत की है.

इंग्लैंड का स्कोर- 362/6, भारत- 107

कोहली मैदान पर नहीं

भारत के लिए ये बहुत बुरी खबर है. कप्तान विराट कोहली की कमर में दर्द है जिसकी वजह से वो चौथे दिन मैदान पर फील्डिंग करने नहीं उतरे हैं. कोहली की जगह पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रखी है.

इंग्लैंड का स्कोर- 378/6, भारत- 107

इंग्लैंड ने पारी की घोषित, स्कोर- 396/7

इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम कुरेन हार्दिक पांड्या की गेंद पर कैच आउट हुए और इसी के साथ कप्तान जो रूट ने अपने बल्लेबाजों को वापिस बुलाते हुए पारी घोषित कर दी. कुरेन ने 40 रनों की पारी खेली तो वहीं क्रिस वोक्स 137* रनों पर नाबाद रहे. इंग्लैंड के पास अब कुल 289 रनों की लीड है. भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या को 3-3 विकेट मिले वहीं ईशांत ने एक विकेट झटका.

मुरली विजय जीरो पर आउट

पहली पारी की तरह की दूसरी पारी में ओपनर मुरली विजय खाता भी नहीं खोल पाए और जेम्स एंडरसन का शिकार बने. एंडरसन की एक अंदर आती गेंद ने विजय के बल्ले का किनारा लिया और सीधा विकेटकीपर के हाथों में समा गई. पहली पारी में इंग्लैंड से 289 रन पीछे रही टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बहुत ही खराब शुरुआत की है.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 13/1, इंग्लैंड से 276 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

केएल राहुल भी आउट

जेम्स एंडरसन अपनी स्विंग गेंदबाजी से यहां कहर बरपा रहे हैं. अब उन्होंने दूसरे ओपनर केएल राहुल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया है. टीम इंडिया यहां बहुत ही बड़ी मुश्किल में है.राहुल ने दूसरी पारी में 10 रन बनाए.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 14/2, इंग्लैंड से 275 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

कोहली की जगह रहाणे आए क्रीज पर

लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में चौथे स्थान पर विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने आए हैं. आपको बता दें कि कोहली कमर में दर्द से जूझ रहे हैं. उम्मीद है कि वो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 15/2, इंग्लैंड से 274 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

चौथे दिन का लंच, भारत- 17/2

लॉर्ड्स के फील्ड पर बारिश की वजह से लंच समय से थोड़ा पहले ले लिया गया है. टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं. क्रीज पर पुजारा और रहाणे हैं. राहुल(10) और विजय(0) आउट हो चुके हैं.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 17/2, इंग्लैंड से 272 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

बारिश के बाद खेल शुरू

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन भी बारिश खूब परेशान कर रही है. ऐसे में लंच के करीब 1 घंटे बाद तक का खेल बारिश की वजह से खराब हुआ. अब रहाणे और पुजारा बल्लेबाजी करने उतर चुके हैं और इंग्लैंड की पेस गेंदबाजी के आगे संघर्ष कर रहे हैं.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 19/2, इंग्लैंड से 270 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

अजिंक्य रहाणे आउट

टीम इंडिया को तीसरा झटका लग गया है. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे स्लिप में लपके गए. स्टुअर्ट ब्रॉड की बाहर जाती गेंद पर रहाणे ने बल्ला अड़ाया और गेंद सीधा थर्ड स्लिप में खड़े जेनिंग्स के हाथों में गई. रहाणे ने 13 रन बनाए. अब कोहली आए हैं क्रीज पर.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 37/3, इंग्लैंड से 252 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

भारत की टीम 50 पार

इस वक्त कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा अपनी विकेट बचाने के लिए भरसक कोशिश कर रहे हैं. इंग्लैंड के गेंदबाज लगातार सवाल पूछ रहे हैं और ये दोनों बल्लेबाज अपना 100% देने की कोशिश कर रहे हैं.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 50/3, इंग्लैंड से 239 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

पुजारा बोल्ड

टीम इंडिया लॉर्ड्स टेस्ट में हार की ओर बढ़ रही है. अब पुजारा भी बोल्ड हो गए हैं और स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 50 रन टंगे हैं. ब्रॉड की अंदर आती गेंद पर पुजारा का ऑफ स्टंप उखड़ गया. पुजारा ने 87 गेंद पर 17 रन बनाए.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 51/4, इंग्लैंड से 238 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

कोहली और कार्तिक लगातार गेंदों पर आउट

स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम इंडिया को लगातार दो बड़े झटके दिए हैं. पहले उन्होंने कप्तान विराट कोहली को शॉर्ट लेग पर कैच आउट करवाया और फिर अगली ही गेंद पर कार्तिक को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. टीम इंडिया की हार यहां से तय मानी जा सकती है. कोहली ने 17 रन बनाए.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 61/6, इंग्लैंड से 228 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

फिर आ गई बारिश, खेल रुका

फिलहाल हार्दिक पांड्या और आर अश्विन क्रीज पर हैं.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 66/6, इंग्लैंड से 223 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

पांड्या- अश्विन के बीच 50 रनों की साझेदारी

इन दोनों बल्लेबाजों ने इस पूरे टेस्ट मैच में भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बना ली है. 7वें विकेट के लिए अश्विन-पांड्या 50 से ज्यादा रन जोड़ चुके हैं. टीम इंडिया का स्कोर 100 के पार चला गया है.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 112/6, इंग्लैंड से 177 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

पांड्या आउट

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स बल्ले से कमाल करने के बाद अब गेंद से भी धमाल कर रहे हैं. वोक्स ने हार्दिक पांड्या और अश्विन की जोड़ी को तोड़ दिया है. पांड्या वोक्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. इंग्लैंड की अपील पर अंपायर ने पांड्या को नॉटआउट करार दिया था लेकिन फिर इंग्लिश टीम ने रिव्यू लिया, जहां पांड्या साफ आउट दिख रहे थे. पांड्या और अश्विन के बीच 7वें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी हुई.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 116/7, इंग्लैंड से 173 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

जीत से दो विकेट दूर इंग्लैंड

जेम्स एंडरसन की एक शानदार इनस्विंग गेंद पर कुलदीप यादव बोल्ड हो गए हैं. कुलदीप अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 121/8, इंग्लैंड से 168 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

मोहम्मद शमी को एंडरसन ने किया एलबीडब्ल्यू

दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 125/9, इंग्लैंड से 164 रन पीछे

पहली पारी- भारत 107, इंग्लैंड 396/7

130 पर ऑलआउट भारत, लॉर्ड्स टेस्ट में एक पारी और 159 रनों से हार

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को शर्मनाक हार मिली है. भारत ने ये मैच एक पारी और 159 रनों के अंतर से गंवा दिया है. दूसरी पारी में इंग्लैंड की 289 रनों की लीड का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 130 रन ही बना पाए. इससे पहले पहली पारी में भारत ने सिर्फ 107 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 396/7 रन बनाकर पारी घोषित की थी. आखिरी विकेट ईशांत शर्मा के रूप में गिरा और लेग स्लिप में एंडरसन की गेंद पर लपके गए. आर अश्विन (33*) नाबाद रहे.

इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने 4-4 विकेट झटके तो वहीं क्रिस वोक्स को दो विकेट मिले.

भारत का स्कोर- 107, 130

इंग्लैंड- 396/7

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट की Highlights

Snapshotclose

पहले दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया

दूसरे दिन इंग्लैंड ने टॉस जीता, भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

भारत की खराब बल्लेबाजी सिर्फ 35.2 ओवर में 107 पर ऑलआउट

पहली पारी में इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर झटके 5 विकेट

तीसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी, भारत ने 131 पर गिरा दिए 5 विकेट

छठे विकेट के लिए क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने बनाई 189 रनों की साझेदारी

वोक्स ने ठोका करियर का पहला शतक और बेयरस्टो ने बनाए 93 रन, तीसरे दिन इंग्लैंड- 357/6

चौथे दिन इंग्लैंड ने 396/7 पर पारी घोषित की, वोक्स नाबाद 137 पर पवेलियन लौटे

भारत पर इंग्लैंड की 289 रनों की लीड

दूसरी पारी में भारत सिर्फ 130 पर ऑलआउट, एंडरसन-ब्रॉड ने झटके 4-4 विकेट

भारत की पारी और 159 रनों से हार

क्रिस वोक्स बने मैन ऑफ द मैच

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.