राजस्थान को IPL में चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न फिर बने रॉयल 
शेन वॉर्न आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स के मेंटोर की भूमिका निभाएंगे
शेन वॉर्न आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स के मेंटोर की भूमिका निभाएंगे(फोटो:Facebook/Rajasthan Royals

राजस्थान को IPL में चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न फिर बने रॉयल 

शेन वॉर्न एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व खिलाड़ी जिसने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के पहले सीजन में चैंपियन बनवाया था 2018 के सीजन में एक बार फिर अपनी पुरानी टीम के साथ जुड़ गए हैं. इस बार वॉर्न राजस्थान के मेंटोर होंगे और कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर टीम को जिताने की कोशिश करेंगे.

शेन वॉर्न 4 सीजन तक राजस्थान के साथ रहे थे. इस बार उन्हें एक बार फिर अपनी टीम में पाकर जयपुर के फैंस और फ्रैंचाइजी काफी उत्साहित होंगे.

मेंटोर के रोल में शेन वॉर्न के ऊपर ऑन फील्ड और ऑफ फील्ड काफी सारी जिम्मेदारियां होंगी. उनका मुख्य रोल होगा टीम के सीनियर खिलाड़ियों खासकर कप्तान के साथ जुड़कर सभी रणनीतियों को सही ढ़ंग से अपने अंजाम तक पहुंचाना
राजस्थान रॉयल्स का बयान

शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर्स के साथ मिलकर उन्हें टूर्नामेंट में काफी मदद करेंगे. वॉर्न ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स उनके दिल के बहुत करीब है.

मैं राजस्थान रॉयल्स के साथ एक बार फिर जुड़कर बहुत ज्यादा खुश हूं. मेरे क्रिकेट जीवन में उनका बहुत अहम स्थान है. राजस्थान रॉयल्स की फ्रैंचाइजी और फैंस ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया है, मैं उनका बहुत-बहुत आभारी हूं. हमारे पास कई युवा और प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जिनके साथ काम करने के लिए मैं बहुत ही ज्यादा उत्साहित हूं.
शेन वॉर्न

शेन वॉर्न ने 2008 से लेकर 2011 तक चार सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की. जिसमें उन्होंने अपनी टीम के लिए 52 मैच खेले. इंडियन प्रीमियर लीग में शेन वॉर्न के खाते में 56 विकेट हैं. आपको बता दें कि आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होगा. पहले ही दिन शाम को 7 बजे से राजस्थान रॉयल्स का मैच कोलकाता नाइट राइडर्स से है. 2 साल का बैन झेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें इस आईपीएल में वापसी कर रही हैं.