‘कॉफी विद करण’ विवाद : पांड्या और राहुल पर 20-20 लाख का जुर्माना

महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक बातें करने का लगा था आरोप लगा

Updated
अपने बयानों को लेकर से विवाद में फंस गए थे हार्दिक पांड्या और के एल राहुल 
i

कॉफी विद करण चैट शो में महिलाओं के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर विवाद में आए टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लोकपाल डीके जैन ने इस मामले की जांच के बाद दोनों खिलाड़ियों पर ये जुर्माना लगाया.

लोकपाल के आदेश के अनुसार

दोनों खिलाड़ी 1-1 लाख रुपये शहीद अर्धसैनिक बलों के 10 परिवारों को देंगे. इसके अलावा 10-10 लाख रुपये क्रिकेट असोसिएशन ऑफ ब्लाइंड के फंड में जमा करने होंगे. दोनों को ये जुर्माना 4 हफ्तों के भीतर देना होगा. तय समय में जुर्माना न भरने पर बीसीसीआई दोनों की मैच फीस से ये रकम काट सकती है.

क्या था पूरा मामला?

हार्दिक पांड्या ने टीवी शो के दौरान महिलाओं को लेकर विवादित टिप्पणी की थी और यह भी बताया कि वह इस बारे में अपनी फैमिली के साथ भी खुलकर बात करते हैं. हालांकि राहुल ने अपने संबंधों के बारे में सीमित होकर जवाब दिया. कप्तान विराट कोहली ने भी दोनों की इस हरकत को गलत बताया था.

टीम से हुए थे बाहर

विवाद सामने आने के बाद दोनों ही खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया था. प्रशासकों की समिति (CoA) के प्रमुख विनोद राय ने जांच पूरी होने तक दोनों को निलंबित करने का आदेश दिया था.

हालांकि, CoA की दूसरी सदस्य डायना इडुलजी ने अमर्यादित टिप्पणी को लेकर दोनों खिलाड़ियों पर बैन लगाने की मांग की थी. सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ हुई वनडे सीरीज के दौरान टीम में शामिल कर लिया गया था.

लोकपाल के पास भेजा गया मामला

मामले में लोकपाल नियुक्त करने के लिए बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. सुप्रीम कोर्ट ने डीके जैन को बीसीसीआई का लोकपाल नियुक्त किया था. लोकपाल के पास मामला भेजे जाने के बाद दोनों ही खिलाड़ियों पर लगा बैन हटा लिया गया था और टीम में दोनों की वापसी हुई थी.

पांड्या और राहुल इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा हैं. राहुल को बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!