वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद PM मोदी,खेल मंत्री से मिलीं पीवी सिंधु

पीवी सिंधु को पूरा देश उन्हें गौरव बता रहा है. पीवी सिंधु ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

Updated

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु को देशभर से लगातार बधाई मिल रही है. पूरा देश उन्हें गौरव बता रहा है. पीवी सिंधु ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मोदी ने उन्हें भारत का गौरव बताया. बता दें कि ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने स्विट्जरलैंड के बासेल में रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर खिताब जीता. वो इससे पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो बार सिल्वर और दो बार ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी थी.

पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘देश का गौरव, एक चैंपियन जो गोल्ड मेडल और ढेर सारा यश स्वदेश लेकर आयी है. पीवी सिंधु से मिलकर खुशी हुई. उन्हें बधाई और भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिये शुभकामनाएं दी.’’

सिंधु ने रचा है इतिहास: रिजिजू

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को यहां बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियन पी.वी सिंधु से मुलाकात की और कहा कि सिंधु बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को गौरवांवित किया है. सिंधु ने रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को फाइनल में सीधे सेटों में 21-7, 21-7 से मात देकर एकल वर्ग का गोल्ड जीता.

रिजिजू ने सिंधु से मिलने के बाद ट्वीट किया, "पहली बार वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में पदक जीतकर इतिहास रचने वाली सिंधु को सम्मानित किया. उन्हें शुभकामनाएं देता हूं."

ये मेरे लिए सबसे अच्छा पल है: सिंधु

इससे पहले सिंधु ने मंगलवार की सुबह भारत आईं. उन्होंने कहा, "ये मेरे लिए बहुत अच्छा पल है. मुझे भारतीय होने पर वास्तव में बहुत गर्व है. मेरी इच्छा है कि मैं देश के लिए और पदक जीत सकूं."

सिंधु ने कहा, "कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है. मैं अपने हर प्रशंसक को धन्यवाद देना चाहूंगी. उनके प्यार और समर्थन के कारण ही मैं यहां हूं."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!