पुजारा को कभी नाचते देखा है? टीम इंडिया का जश्न-ए-डांस हुआ वायरल
चेतेश्वर पुजारा को डांस कराते हुए ऋषभ पंत
चेतेश्वर पुजारा को डांस कराते हुए ऋषभ पंत(फोटो: AP)

पुजारा को कभी नाचते देखा है? टीम इंडिया का जश्न-ए-डांस हुआ वायरल

विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली टीम इंडिया बन गई है. भारत ने 4 मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया और बॉर्डर-गावस्कर सीरीज अपने नाम कर ली. ऐसे में इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया ने जमकर जश्न मनाया. ग्राउंड पर भारतीय टीम ने जीत की परेड निकाली और पूरे मैदान का चक्कर लगाया. इस बीच खिलाड़ियों की बीवियां भी मैदान पर आ गईं और उन्होंने भी जीत की खुशी मनाई.

जीत के जश्न में सबसे हसीन पल तब आया जब टीम इंडिया मिलकर एक अजीब सा डांस करने लगी. बिना ऊपर हाथ उठाए पैरों को तेज-तेज चलाकर टीम इंडिया ने डांस किया. किसी को समझ नहीं आया कि ये किस तरह का डांस है. बाद में कप्तान कोहली जब प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए तो उन्होंने बताया कि दरअसल वो डांस मैन ऑफ द सीरीज चेतेश्वर पुजारा के लिए था. क्योंकि पुजारा हाथ बिल्कुल नीचे करके सीधे चलते हैं तो उनकी चाल की नकल उतारते हुए टीम इंडिया ने ये डांस किया.

डांस के बारे में कोहली ने कहा, “बहुत अच्छा लगा डांस करके, बहुत आसान था लेकिन पुजारा वो भी नहीं कर पाए”

चेतेश्वर पुजारा को सीरीज में उनकी कमाल की बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला. पुजारा ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. चारों मैचों में उनके बल्ले से रन निकले हैं. पुजारा ने 4 मैचों की 7 पारियों में 74.42 की औसत के साथ सबसे ज्यादा 521 रन बनाए. पुजारा ने सीरीज में 3 शतक और 1 अर्धशतक भी लगाया.

70 सालों में पहली सीरीज जीत

टीम इंडिया पहली बार साल 1947-48 में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई थी लेकिन उसके बाद से आजतक कभी भी भारतीय टीम कंगारू धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती.

ये भी पढ़ें : INDvAUS: इस ऐतिहासिक जीत में तेज गेंदबाजों को आप कितने नंबर देंगे?

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.

    वीडियो