Apple iPhone 12 मैगसेफ बैटरी पैक पर कर रहा काम, जल्द कर सकता लॉन्च

Apple MagSafe Battery Pack: एपल एक साल से इसे डेवलप कर रही है और आने वाले महीनों में इसे लॉन्च किया जा सकता है.

Published
फोटो-ट्विटर
i

Apple iPhone 12 MagSafe Battery Pack: एप्पल ने भारत में साल 2020 में iPhone 12 लॉन्च किया था. जिसके बाद अब एप्पल iPhone 12 में अपग्रेड लेकर आ रहा है. एपल नए आईफोन्स के लिए एक मैग्नेटिकली अटैच बैटरी पैक पर काम कर रही है.

यह एक्सेसरी हैंडसेट को वायरलेस तरीके से चार्ज करेगी और इससे कंपनी को एक और आकर्षक एड ऑन प्रोडक्ट मिलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक एपल एक साल से इसे डेवलप कर रही है और आने वाले महीनों में इसे लॉन्च किया जा सकता है.

यह बैटरी पैक कंपनी के मैगसेफ सिस्टम का उपयोग करते हुए बैटरी पैक आईफोन 12 के पीछे अटैच होगा. रिपोर्ट के अनुसार, बैटरी पैक के कुछ प्रोटोटाइप में एक सफेद रबर बाहर की तरफ होगा. नई एक्सेसरी पिछले आईफोन्स के एपल बैटरी एड ऑन से अलग होगी, जो केवल एडिशनल बैटरी लाइफ प्रदान करती है और प्रोटेक्टिव केस के रूप में काम नहीं करती है.

इंटरनल टेस्टिंग में मैग्नेटिक अटैचमेंट सिस्टम चार्जिंग यूनिट के काफी अच्छा साबित हुआ लेकिन सॉफ्टवेयर और पैक ओवरहेटिंग जैसे मुद्दों के कारण इसका डेवलपमेंट धीमा हो गया. इसलिए इसके डेवलपमेंट में देरी हो सकती है.

एपल का हार्डवेयर इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट चार्जिंग से जुड़ी एक्सेसरी की लॉन्च करने को लेकर सावधानी बरत रहा है. कंपनी ने 2017 में एक एयरपावर मैट की घोषणा की थी जो एक ही समय में एपल वॉच, आईफोन और एयरपॉड्स इयरफोन को चार्ज करता था. लेकिन यह प्रोडेक्ट अंततः कभी रिलीज नहीं हो पाया और ओवरहिटिंग से जुड़े इश्यू के कारण इसके डेवपलमेंट को कैंसिल कर दिया गया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!