Apple हल्के, सस्ते आईपैड पर कर रही काम, इस साल हो सकते लॉन्च

Apple iPad: इसकी कीमत के 299 डॉलर से शुरू होने की उम्मीद है, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 21940.14 रुपये है, 

Published
Apple हल्के, सस्ते आईपैड पर कर रही काम, इस साल हो सकते लॉन्च

Apple iPad 2021: एप्पल इस साल पतले और हल्के एंट्री-लेवल के आईपैड को लॉन्च करने की योजना बना रही है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि 9वीं जनरेशन की इस डिवाइस को अपेक्षकृत कम दाम में पेश किया जाएगा.

मैक ओटाकरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आगामी डिवाइस को नई पीढ़ी के आईपैड एयर 3 की तरह से ही डिजाइन किया जाएगा यानि कि इसकी बॉडी भी काफी पतली होगी. इस नए आईपैड में डिस्प्ले साइज 10.2 इंच ही रहने वाला है, लेकिन यह शायद आईपैड एयर के मुकाबले कुछ और पतला हो सकता है.

डिवाइस में ये फीचर्स मिलेंगे

आईपैड एयर 6.3 मिमी पतला है. पछले आईपैड का वजन 490 ग्राम के मुकाबले इसका वजन 460 ग्राम था. यह डिवाइस भी टच आईडी होम बटन, लाइटनिंग पोर्ट के साथ यूएसबी-सी कनेक्टर से लैस होगा. इसमें फुल-लेमिनेशन डिस्प्ले, एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग, पी3 वाइड कलर सपोर्ट और टोन के होने की उम्मीद जताई जा रही है.

इतनी रह सकती है कीमत

रिपोर्ट में बताया गया कि इसकी कीमत के 299 डॉलर से शुरू होने की उम्मीद है, जो कि भारतीय मुद्रा के हिसाब से 21940.14 रुपये है, जबकि अभी के डिवाइस की कीमत 399 डॉलर यानि कि 29277.98 रुपये है. एप्पल शायद मार्च के महीने के अंत तक एक इवेंट में इस साल आने वाले अपने आईपैड लाइन-अप का अनावरण कर सकता है, हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!