‘Hero के साथ डिस्ट्रीब्यूशन एग्रीमेंट कर सकती है Harley Davidson’

हार्ली डेविडसन ने पिछले महीने क्या ऐलान किया था?

Published
कार और बाइक
1 min read
Harley Davidson
i

मोटरसाइकिल बनाने वाली अमेरिकी कंपनी हार्ली डेविडसन जल्द ही भारत में हीरो मोटोकॉर्प के साथ एक डिस्ट्रीब्यूशन एग्रीमेंट का ऐलान कर सकती है. CNBC-TV18 ने अपनी एक रिपोर्ट में इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

प्रस्तावित डील के तहत, हीरो मोटोकॉर्प थाईलैंड से भारत में इंपोर्ट होने वाली हार्ली डेविडसन बाइक्स का एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूटर होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, अभी की डील भारत में हार्ली के 33 आउटलेट के डिस्ट्रीब्यूशन और प्रबंधन पर केंद्रित होगी. एक सूत्र ने बताया, "हार्ली बाद में हीरो के साथ एक टेक्नोलॉजी शेयरिंग समझौते या कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफेक्चरिंग की राह भी खोल सकती है.''

इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि हार्ली डेविडसन अब अक्टूबर के अंत तक भारत के लिए एक डिस्ट्रीब्यूशन डील पूरी करने को लेकर उत्सुक है, जिससे नए डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर को ट्रांजिशन टाइम मिल सके.

हार्ली डेविडसन ने पिछले महीने किया था ये ऐलान

बता दें कि हार्ली डेविडसन ने पिछले महीने ऐलान किया था कि वो भारत में अपने मौजूदा कारोबारी मॉडल बंद कर रही है. बाइक निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा था कि इस प्रक्रिया के तहत, कंपनी बावल (हरियाणा) में अपनी मैन्युफेक्चरिंग फैसिलिटी बंद करने और गुड़गांव में अपने सेल्स ऑफिस के आकार को काफी कम करने की योजना बना रही है.

हार्ली डेविडसन ने कहा था कि कंपनी के डीलर नेटवर्क अनुबंध अवधि के माध्यम से ग्राहकों की सेवा जारी रखेंगे.

बयान में कहा गया था कि कंपनी भारत में अपने बिजनेस मॉडल को बदल रही है और अपने ग्राहकों की सेवा जारी रखने के लिए विकल्पों का मूल्यांकन कर रही है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!