ओल्ड लुक वाली होंडा सिटी फिर होगी लॉन्च, जानिए भारत में कब मिलेगी
नई होंडा सिटी अगले साल भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी
नई होंडा सिटी अगले साल भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी(फोटो : Honda)

ओल्ड लुक वाली होंडा सिटी फिर होगी लॉन्च, जानिए भारत में कब मिलेगी

होंडा सिटी के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर. कार का नया वर्जन भारतीय बाजार में आने वाला है. कंपनी ने Honda City के 5वें जेनरेशन को पब्लिक किया है. नई सेडान की लंबाई कुछ मिलीमीटर बढ़ाई गई है. इसकी डिजाइन होंडा सिविक से मिलती-जुलती है.

Loading...

नई होंडा सिटी, नई डिजाइन

नई होंडा सिटी में ग्रिल के पास मोटा स्लैब और प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप लगाया गया है जो बिल्कुल होंडा सिविक जैसा है. वहीं पीछे की तरफ एलईडी टेल-लैंप को बूट के पास घुमाते हुए लगाया गया है. इसे होंडा की नई डिजाइन थीम को ध्यान में रखकर किया गया है. पिछला हिस्सा Honda CR-V की तरह दिखता है. कार की डिजाइन राउंडेड है, लेकिन कार की शोल्जर-लाइन में शार्पनेस दिया गया है.

थाइलैंड मार्केट के लिए कार 15 इंच अलॉय व्हील्स के साथ उपलब्ध है. उम्मीद है कि ऐसे ही फीचर्स भारत में भी होंगे.

नए होंडा सिटी की लंबाई मौजूदा कार से करीब 100mm ज्यादा है
नए होंडा सिटी की लंबाई मौजूदा कार से करीब 100mm ज्यादा है
(फोटो : Honda)

होंडा सिटी की इंटीरियर पूरी तरह से नए लुक में है. थाइलैंड मार्केट में सभी कार ब्लैक थीम में है, लेकिन भारत में कार का अंदरुनी कलर काले और मटमैले रंग का मिक्चर हो सकता है. कार पहले की तुलना में ज्यादा चौड़ी भी है, इसलिए बैठने में आरामदायक और अंदर की जगह बढ़ने की उम्मीद है.

भारत में पहली बार इसे 1997 में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद करीब हर 6 सालों में एक नए जेनरेशन के साथ यह अपडेट होता रहा है.

डैशबोर्ड डिजाइन बेहद खूबसूरत है, जो मौजूदा सिटी या सिविक के डैशबोर्ड से अलग है. लो-डैश हाइट बिल्कुल होंडा सिटी फर्स्ट जेनरेशन कार की याद दिलाती है. थाई मार्केट वाली कारों में एसी कंट्रोल के लिए बटन दिए गए हैं. मौजूदा होंडा सिटी में टच पैनल एसी कंट्रोल है.

नई होंडा सिटी का डैशबोर्ड पुराने की तुलना में ज्यादा खूबसूरत है
नई होंडा सिटी का डैशबोर्ड पुराने की तुलना में ज्यादा खूबसूरत है
(फोटो : Honda)

होंडा सिटी के थाइलैंड वर्जन में 1 लीटर, टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल मोटर है, जो सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से 122 PS पावर जेनरेट करता है. हालांकि भारत में होंडा बीएस-6, 1.5 लीटर पेट्रोल मोटर लेकर आ सकती है. जिसमें 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन हो सकता है. होंडा शहरों के लिए अपने बीएस-6, 1.5 लीटर डीजन इंजन को भी मार्केट में रखेगा.

भारत में नई होंडा सिटी साल 2020 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है. कार की कीमत मौजूदा मॉडल से 1 लाख रुपये अधिक होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें : Brezza और S-Cross का BS-6 पेट्रोल वर्जन, जल्द लॉन्च करेगी मारुति

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our कार और बाइक section for more stories.

    Loading...