Vodafone-Idea के रिचार्ज पर 2000 रुपये तक का डेली हेल्थ इंश्योरेंस

Vi Health Insurance Plans: इन दोनों ही रीचार्ज प्लान के साथ कंपनी यूजर्स को हेल्थ इंश्योरेंस बेनेफिट देगी.

Published
Vi Insurance: Vodafone Idea के रिचार्ज पर 2000 रुपये तक का डेली हेल्थ इंश्योरेंस 
i

Vi Health Insurance Plans: वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के साथ साझेदारी कर ‘Vi Hospicare' नाम से नया प्लान लॉन्च किया है. इन दोनों ही रीचार्ज प्लान के साथ कंपनी यूजर्स को हेल्थ इंश्योरेंस बेनेफिट दे रही है.

Vi Hospicare के तहत 51 रुपये और 301 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स के साथ फ्री हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा का लाभ मिलेगा, ये दोनों ही प्लान्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिए गए हैं. आपको इन दोनों प्लान्स में यें बेनिफिट्स मिलेंगे.

Vi 51 प्लान में मिलने वाले फायदें

Vi 51 प्लान में 500 एसएमएस दिए जाते हैं, इस प्लान के साथ वॉयस कॉलिंग और डेटा बेनिफिट की सुविधा नहीं मिलती. यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान के साथ कंपनी हॉस्पिटल ट्रीटमेंट पर एक दिन के 1000 रुपये तक और यह अमाउंट डबल यानी 2000 रुपये प्रतिदिन हो जाता है जब मरीज आईसीयू में भर्ती होता है. एक बार रीचार्ज पर केवल अधिकतम 10 दिनों तक ही पैसे कंपनी से ले पाएंगे.

Vi 301 प्लान में मिलने वाले फायदें

Vi 301 रुपये वाले प्लान में आपकों हर रोज 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है और यह प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है. इस प्लान के साथ भी रेगुलर अस्पताल ट्रीटमेंट पर प्रतिदिन 1000 रुपये तक तो वहीं आईसीयू में भर्ती पर यह लिमिट बढ़कर प्रतिदिन 2000 रुपये तक हो जाती है.

कंपनी ने बताया ति यह इंश्योरेंस बेनेफिट सिर्फ 18 से 55 साल के लोगों के लिए है. वीआई ग्राहकों को अपने डिस्चार्ज सर्टिफिकेट की स्कैन कॉपी दिखाकर बेनेफिट क्लैम करना होगा.

कंपनी ने दावा किया कि आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस द्वारा पेश किया गया हेल्थ इंश्योरेंस सभी प्रमुख अस्पतालों पर लागू होता है, जिसमें सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट एलोपैथी और आयुष हॉस्पिटल शामिल हैं.

बता दें Vi की तरह Airtel ने भी HDFC Life Insurance के साथ साझेदारी की है और वह भी अपने कुछ प्रीपेड रीचार्ज प्लान के साथ इंश्योरेंस बेनेफिट दे रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!