1 फरवरी से इन मोबाइल फोन में नहीं चलेगा Whatsapp

फेसबुक ने कहा था कि 31 दिसंबर के बाद से यूजर्स विंडोज फोन पर कभी भी वाट्सएप नहीं चला पाएंगे.

Updated01 Feb 2020, 03:53 PM IST
गैजेट
1 min read

1 फरवरी 2020 से कई पुराने मोबाइल फोन पर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की सुविधा बंद हो जाएगी. कंपनी ने फैसला किया है कि वो ऐसे फोन के लिए अपनी एप्लीकेशन का सपोर्ट बंद कर देगा. फेसबुक ने कहा था कि 31 जनवरी के बाद से यूजर्स विंडोज फोन पर कभी भी वॉट्सएप नहीं चला पाएंगे. वहीं इसमें कुछ एंड्रॉयड और आईफोन के मॉडल भी शामिल हैं. इन मोबाइल फोन में यूजर्स वॉट्सऐप पर अपना नंबर वैरिफाई नहीं कर पाएंगे.

कंपनी ने कहा था, "आने वाले महीनों में व्हाट्सएप लाखों फोन पर काम करना बंद कर देगा. पुराने डिवाइसों के लिए कंपनी ने सपोर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है."

फेसबुक ने कहा था, “एक फरवरी, 2020 से iOS 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी आईफोन पर वाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा. इसके साथ ही एंड्रॉयड के 2.3.7 एडिशन वाले या इससे अधिक पुराने डिवाइस पर यह काम नहीं करेगा.”

इस ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स पहले ही नया वाट्सएप अकाउंट बनाने और उसे रि-वेरिफाइ करने में सक्षम नहीं हैं.

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने कहा था कि, "इसके अलावा, वाट्सएप सभी विंडोज फोन्स से सपोर्ट वापस ले रहा है. इसी महीने से माइक्रोसॉफ्ट भी अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस से सपोर्ट खत्म कर रहा है."

मैसेंजर सर्विस प्लेटफॉर्म को अपनी अन्य सर्विस मैसेंजर और इंस्टाग्राम में इंटीग्रेड करने के लक्ष्य के साथ फेसबुक ने वाट्सएप को साल 2014 में 19 अरब डॉलर की कीमत में खरीदा था.

(IANS इनपुट)

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 02 Jan 2020, 08:03 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!