जून 2021 तक घर से काम कर सकते हैं गूगल के कर्मचारी

गूगल ने इससे पहले जनवरी 2021 तक घर से काम करने की अनुमति दी थी

Published28 Jul 2020, 04:39 AM IST
टेक और ऑटो
2 min read

कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, गूगल ने अपने कर्मचारियों को अगले साल जून तक घर से काम करने की अनुमति दी है. गूगल पहली बड़ी दिग्गज टेक कंपनी है, जिसने अगले साल के मध्य तक वर्क फ्रॉम होम की इजजत दी है.

CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को ईमेल में कहा, "कर्मचारियों को आगे का प्लान करने के लिए, हम अपने ग्लोबल वॉलन्टरी वर्क फ्रॉम होम को उन लोगों के लिए 30 जून 2021 तक बढ़ा रहे हैं, जिन्हें ऑफिस आने की आवश्यकता नहीं है."

गूगल ने इससे पहले कर्मचारियों को जनवरी 2021 तक घर से काम करने की छूट दी थी.

सुंदर पिचाई गूगल के साथ-साथ इसकी पेरेंट कंपनी, एल्फाबेट के भी सीईओ हैं. अपने मेल में पिचाई ने कहा कि वो सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कर्मचारी अपना ध्यान रख रहे हैं.

इस खबर को सबसे पहले रिपोर्ट करने वाले द वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, गूगल के वर्क फ्रॉम होम आदेश दुनियाभर में कंपनी के करीब 2 लाख कर्मचारियों को प्रभावित करेगा. इसमें कंपनी के कॉन्ट्रैक्टर्स भी शामिल हैं.

ट्विटर ने ‘हमेशा के लिए’ घर से काम करने की अनुमति

इससे पहले, ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को 'हमेशा' के लिए घर के काम करने की अनुमति दी थी. ट्विटर ने कर्मचारियों को घर या ऑफिस से काम करने का विकल्प दिया था. मई में आए इस फैसले में ट्विटर ने कहा था, "पिछले कुछ महीने ये साबित करते हैं कि हम ऐसा कर सकते हैं. इसलिए अगर हमारे कर्मचारी ऐसे रोल में हैं, जिसमें वो घर से काम कर सकते हैं और वो हमेशा घर से काम करना चाहते हैं, तो ऐसा हो सकता है."

मई में, फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने प्लान बनाया था, जिसमें कंपनी के आधे कर्मचारियों को 2030 तक घर से काम करने की बात थी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!