Google Maps में जुड़ा नया फीचर, भीड़भाड़ की देगा लाइव अपडेट 

Google Maps: ये अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइसेज में आएंगा. 

Published
टेक और ऑटो
1 min read
Google Maps में जुड़ा नया फीचर, भीड़भाड़ की देगा लाइव अपडेट

Google Maps: कोरोना महामारी के दौर में सतर्क रहना बेहद जरूरी है. ऐसे में गूगल मैप्स (Google Maps) आपके लिए नया फीचर लेकर आया हैं. गूगल का नया अपडेट सार्वजनिक परिवाहनों में भीड़भाड़ की लाइव स्थिति बताएगा. इसके साथ यह टेकआउट और डिलीवरी ऑर्डर का स्टेट भी दिखाएगा.

अपडेट दोनों डिवाइसेज में उपलब्ध

ये अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइसेज में आएंगा. इस अपडेट के साथ गूगल मैप्स यूजर्स एक क्षेत्र में अब तक सामने आए पूरे मामलों को देश सकेंगे. इसके साथ लोकल अथॉरिटीज से कोविड-19 संसाधनों का लिंक भी दिया जाएगा.

गूगल मैप्स पर सार्वजनिक परिवहनों में भीड़भाड़ की जानकारी आपको सूचित रखेगी. लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने के लिए जरूरत से ज्यादा भीड़भाड़ वाली बसों को नजरअंदाज कर सकते हैं. गूगल मैप्स आपको दिखाएगा कि आपकी बस, ट्रेन आदि में इस समय कितनी भीड़ है. यह दुनिया भर में गूगल मैप्स के यूजर्स से मिले रियल टाइम फीडबैक के आधार पर होगा.


टेकआउट और डिलीवरी का लाइव स्टेटस कनाडा, अमेरिका, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और भारत जैसे देशों में दिखेगा. लेकिन इस जानकारी के लिए, आपको गूगल मैप्स ऐप का इस्तेमाल करके ऑर्डर करना होगा.

इसमें इंतजार करने का समय और डिलीवरी फीस के साथ तुरंत दोबारा ऑर्डर करने की भी सुविधा भी मिलेगी. इस सभी से आप न केवल कोविड-19 के दौरान सुरक्षित सफर कर सकते हैं, बल्कि आपका बहुत समय भी बचेगा.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!