Suzuki Alto की नेक्स्ट जेनरेशन जल्द लॉन्च होगी, जानें फीचर्स  

Next-Gen Suzuki Alto: कंपनी की योजना Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन को लॉन्च करने की भी है.

Published
Next-Gen Suzuki Alto: Suzuki Alto की नेक्स्ट जेनरेशन जल्द लॉन्च होगी, जानें फीचर्स 
i

Next-Gen Suzuki Alto: मारुति सुजुकी अपनी ऑल्टो कार की नेक्स्ट जेनरेशन को लॉन्च करने की योजना बना रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो को 2022 में बाजार में उतार सकती है. साथ ही साथ कंपनी की योजना Celerio के नेक्स्ट जेनरेशन को लॉन्च करने की भी है.

रिपोर्टस के अनुसार इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है. जापान की एक वेबसाइट ने मारुति सुजुकी ऑल्टो की एक तस्वीर भी शेयर किया है, जिससे कयास लगाए जा रहें कि ये कार ऑल्टो की नेक्स्ट जेन कार है, जिसके फ्रंट प्लेट पर Works का नाम दिया गया है.

Maruti Suzuki Alto: फीचर्स

इस नेक्स्ट जनरेशन कार के फीचर्स को लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जानकारों का मानना है की इस कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर एंड को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

Maruti Suzuki Alto: डिजाइन

रिपोर्ट के अनुसार नई Alto की चौड़ाई 1475mm, लंबाई 3395mm और ऊंचाई 1500mm होगी। इसमें नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो में 2465mm का व्हीलबेस दिया जाएगा. इस नयी कार का वजन कम होगा जिस से इस कार का परफॉर्मेंस अच्छा होगा और इसे मजबूती भी मिलेगी.

Maruti Suzuki Alto: इंजन

इस कार में कंपनी ने 796cc की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, वहीं जापान में उपलब्ध Alto में कंपनी ने 660cc की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है. इस कार का इंजन 48 bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के माइलेज को और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का भी इस्तेमाल कर सकती है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!