Yamaha ने लॉन्च किया FZ का अपेडेटड वर्जन, जानें फीचर्स व कीमत

Yamaha FZ FI And FZS FI: कंपनी ने बाइक का वजन 2 किग्रा कम किया है और अब एफजेड 135 किग्रा में आ रही है.

Published
Yamaha ने लॉन्च किया FZ का अपेडेटड वर्जन, जानें फीचर्स व कीमत

Yamaha ने भारतीय बाजार में अपने FZ मॉडल का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है. कंपनी ने जो बदलाव किए हैं, वे एंट्री लेवल 150सीसी वर्जन पर लागू होंगे. कंपनी ने एफजेड-एस को Matte Red पेंट स्कीम में पेश किया है.

इसके अलावा FZ-S रेंज अब ब्लूटुथ कनेक्टिविटी के साथ आ रहा है. एफजेड और एफडेज-एस, दोनों में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर दिया हुआ है. अगर साइड स्टैंड एंगेज है और बाइकर गियर लगाता है तो इंजन कट ऑफ हो जाएगा.

यह ऐसे समय के लिए बहुत सुरक्षित विकल्प पेश करता है जब साइड स्टैंड को डिसएंगेज करना याद नहीं रहता है. कंपनी ने एफजेड की कीमत 1.03 लाख रुपये और एफजेड-एस की कीमत 1.07 लाख रुपये रखी है. ये एक्स-शोरूम कीमत हैं.

इस वजह से कम होगी ईंधन की खपत

कंपनी ने बाइक का वजन 2 किग्रा कम किया है और अब एफजेड 135 किग्रा में आ रही है. यामाहा ने दावा किया है कि वजन में कटौती से ईंधन की खपत भी कम होगी. एलईडी हेडलाईट्स, बीफी स्टाईलिंग, इंवर्टेड एलसीडी डिस्प्ले और एक सिंगल पीस सीट कॉमन फैक्टर्स हैं. ब्लूटूथ फंक्शन के जरिए मोटरसाइकिल को लोकेट करना आसान है. इसके अलावा इसमें ई-लॉक और आंसर बैक का भी फीचर है.

इंजन में कोई बदलाव नहीं

कंपनी ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. इसमें 149सीसी की एयर-कूल्ड इंजन है जो 12.4hp की पॉवर और 13.6Nm का टॉर्क पैदा करती है. सुजुकी गिक्सर 150 के अलावा यामाहा अपनी श्रेणी में लोवेस्ट पॉवर आउटपुट वाली बाइक है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!