Qएक्सप्रेस: गुजरात के लिए राहुल गांधी का दांव, नेहरा हो रहे रिटायर

Qएक्सप्रेस: गुजरात के लिए राहुल गांधी का दांव, नेहरा हो रहे रिटायर

वीडियो

SC का फैसला, 18 साल से कम उम्र की पत्नी से सेक्स रेप माना जाएगा

सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 18 साल से कम उम्र की पत्नी के साथ बनाए गए यौन संबंध को रेप माना है. अगर नाबालिग पत्नी इसकी शिकायत एक साल के अंदर करती है, तो पति को सजा हो सकती है. कोर्ट ने आईपीसी की धारा 375 में दिए गए अपवाद को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसे बलात्कार की श्रेणी में डाला है.

पढ़ें पूरी खबर

Jio को Airtel का जवाब, सस्ते फोन की होड़ में निकला आगे

टेलीकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल भी Jio को जवाब देने के लिए कंप्टीशन में उतर गया है. Jio के फ्री फोन के जवाब में एयरटेल ने महज 1,399 रुपये के स्मार्टफोन का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि कस्टमर्स के लिए यह किफायती स्मार्टफोन दिवाली से पहले तक मार्केट में उपलब्ध हो जाएगा.

एयरटेल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ग्राहकों को विशेष ऑफर देने के लिए कंपनी ने कार्बन के साथ करार किया है. कंपनी स्पेशल ऑफर्स के साथ 1,399 रुपये में कार्बन A40 इंडियन फोन उपलब्ध कराएगी.

पढ़ें पूरी खबर

FTII के नए चेयरमैन बने अनुपम खेर, गजेंद्र चौहान की हुई छुट्टी

अनुपम खेर फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (FTII) के नए चेयरमैन बन गए हैं. गजेंद्र चौहान की जगह अनुपम खेर को चेयरमैन बनाने का फैसला लिया गया है. अनुपम एक मंझे हुए कलाकार हैं, कभी अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाते हैं तो कभी विलेन बनकर डराते हैं, वो हर रोल में फिट बैठते हैं.

पढ़ें पूरी खबर

गुजरात में हार का चक्र तोड़ने के लिए राहुल का ब्लूप्रिंट

पिछले 20 साल में बीजेपी सरकार ने गुजरात की काबिलियत की फीस वसूल कर खुद को बेचा है. हम (कांग्रेस पार्टी) आएंगे तो उस काबिलियत को और ताकत देंगे.

गुजरात चुनावों की उलटी गिनती के बीच ये कांग्रेस पार्टी का मूलमंत्र है, जिसके इर्द-गिर्द ‘मिशन गुजरात’ की पूरी रणनीति बुनी जा रही है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी एक हाईप्रोफाइल सूत्र ने इसी रणनीति की खास बातें क्विंट से साझा कीं, जो आने वाले दिनों में पार्टी के प्रचार में दिखेंगी.

पढ़ें पूरी खबर

UP की सड़कों पर दौड़ पड़ी ‘भगवा’ बसें, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

उत्तर प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही रंगों का खेल भी शुरू हो गया है. चाहे वो सड़कों के किनारे लगी होर्डिंग्स हो या फिर सड़कों पर फर्राटा भरने वाली बसें. सत्ता परिवर्तन के साथ बस कुछ धीरे-धीरे बदलने लगा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ में झंडी दिखाकर भगवा रंग वाली बसों को प्रदेश की सड़कों पर दौड़ा दिया है.

पढ़ें पूरी खबर

आशीष नेहरा हो रहे हैं रिटायर, दिल्ली में खेलेंगे अपना आखिरी मैच!

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि आशीष नेहरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के एक ट्वीट के मुताबिक आशीष नेहरा 1 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. 38 साल का ये वेटरन फास्ट बॉलर अपने करियर के फिनिशिंग पॉइंट पर पहुंच गया है और 1 नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला टी20 मैच उनके करियर का आखिरी मैच होगा.

पढ़ें पूरी खबर

वीडियो