सोना तस्करी की कोशिश नाकाम, ऐसे पकड़ा गया 66 kg सोना | Video

तस्करों ने इस बार ट्रक के फ्यूल टैंक का इस्तेमाल किया

Updated
वीडियो
1 min read

वैसे तो सोना तस्करी की खबरें आती रहती हैं और तस्करी में अपराधी नए-नए तरीकों से तस्करी करके सोना भारत के बाजार में लाते हैं लेकिन आज एक खबर के जरिए आपको सोने की तस्करी के नए इजाद के बारे बताते हैं. डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के सूत्रों ने बताया है कि भारत म्यांमार बॉर्डर पर इसी तरह की तफ्तीश में करीब 66 किलो सोने की तस्करी पकड़ी है. बताया जा रहा है कि दो ट्रक में सोना ले जाया जा रहा था, जिसकी कीमत करीब 35 करोड़ के आसपास ठहरती है. तस्करों ने इस बार ट्रक के फ्यूल टैंक का इस्तेमाल किया.

DRI ने इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर ट्रक को रोककर छानबीन की तो तस्करी करके लाया जा रहा करीब 66.4 किलो बरामद हुआ है. बताया गया है कि इस सोने की पंजाब में डिलेवरी होनी थी. शातिर तस्करों ने सोने को ट्रक के फ्यूल टैंक में जमा करके रखा हुआ था. इस मामले में रंगे हाथों पकड़े गए 5 लोगों से पूछताछ चल रही है.

इसी के साथ DRI ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने ट्रक के ऑयल टैंक को कटर से काट दिया और जब उसमें अंदर झाका तो सोने की ईंटे निकलीं. इसके बाद डीआरआई की टीम ने एक-एक करके सोने की इन ईटों को बाहर निकाला. डीआरआई ने बताया है कि बरामद किया गया 66 किलो सोना दूसरे देश से भारत लाया गया है. अभी इस मामले में आगे की जांच चल रही है.

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!