कोलकाता:मिलिए इन नए स्टार से, जिमनास्ट नाडिया कोमनेच भी हैं फैन

कोलकाता:मिलिए इन नए स्टार से, जिमनास्ट नाडिया कोमनेच भी हैं फैन

फीचर

वीडियो एडिटर: मोहम्मद इरशाद आलम

TikTok पर लोगों की तरह-तरह की कलाबाजियां देखने को मिलती हैं. ऐसे ही दो बच्चों का वीडियो भी वायरल हुआ और उसने खूब तारीफें बटोरीं.

12 साल के मोहम्मद एजाजुद्दीन खान उर्फ अली और 11 साल की जशिका खान उर्फ लवली का स्कूल यूनिफार्म में सड़क पर गुलाटी मारने वाली वीडियो जिम्नास्टिक की लीजेंड नाडिया कोमनेच को भी इतनी पसंद आईं कि वो तारीफ किए बिना नहीं रह सकीं.

हमने उन बच्चों से खास बातचीत कर उनके बारे में जाना.

Loading...

अली और लवली दोनों ही कोलकाता पोर्ट के करीब झुग्गियों में रहते हैं. दोनों के इस वीडियो को कई लोगों ने सराहा. खेल मंत्री किरण रिजीजू ने भी इस पर ट्वीट किया. लेकिन जो लोग ट्वीट कर रहे हैं उनमें से कईयों को ये नहीं पता है कि ये दोनों बच्चे जिमनास्ट नहीं बल्कि एक्रोबेट डांसर हैं.

अली और लवली 2 साल से शेखर राव की एटर्निटी डांस एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे हैं. शेखर इन दोनों बच्चों के कोच हैं और एक छोटी सी जगह में अपनी एकेडमी चलाते हैं. शेखर का मकसद है कि वो उन बच्चों को ट्रेनिंग दे पाएं जिन्हें डांस सिखने का मौका नहीं मिलता. 

शेखर ने ही अली और लवली को बी-बोईंग के जबरदस्त मूव्स सिखाए हैं.

मैं हमेशा कहता था कि प्रैक्टिस सेफ्टी जोन में करना पड़ेगा, यहां-वहां नहीं. इन्होंने प्रॉमिस किया, लेकिन ये हमेशा दोस्तों को दिखाने के लिए, स्कूल में और सड़क पर करने लगते थे. फिर मैंने वीडियो बनाने का फैसला किया.
शेखर राव, कोच

अली का कहना है कि वो नाडिया को नहीं जानते थे. लेकिन जब कोच शेखर ने उन्हें नाडिया के बारे में बताया तो वो नाडिया के फैन बन गए.

जब अली और लवली से पूछा गया कि उनके पसंदीदा डांसर कौन हैं तो अली ने कहा कि उन्हें माइकल जैक्सन पसंद हैं और लवली को सलमान खान पसंद हैं.

ये भी पढ़ें : गणपति और मॉनसून: कैसा रहा मुंबई में मेरा पहला गणेश उत्सव

ये भी पढ़ें : भारी चालान पर पुलिस भी ले रही मजे, लैंडर विक्रम को भी लपेट लिया...

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our फीचर section for more stories.

फीचर
Loading...