चीटिंग पार्टनर को पहचानें,पहली महिला डिटेक्टिव रजनी पंडित के टिप्स
रजनी पंडित देश की पहली महिला डिटेक्टिव हैं
रजनी पंडित देश की पहली महिला डिटेक्टिव हैंफोटो: फेसबुक/ ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे

चीटिंग पार्टनर को पहचानें,पहली महिला डिटेक्टिव रजनी पंडित के टिप्स

डिटेक्टिव रजनी पंडित आपको वो नुस्खे बता रही हैं, जिनसे आप जान सकते/सकती हैं कि कहीं आपका पार्टनर आपसे चीटिंग तो नहीं कर रहा है. रजनी पंडित देश की पहली महिला डिटेक्टिव हैं.

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे नाम के फेसबुक पेज पर पिछले दिनों रजनी पंडित के इस प्रोफेशन में आने की कहानी छपी थी. पेज पर रजनी के सबसे कठिन केस के बारे में भी चर्चा थी.

रजनी के पिताजी CID में थे. मतलब हमारी देशी शेरलॉक होम्स को अपने डैडी की तरफ से ही इंवेस्टिगेशन में पहला एक्सपोजर मिला.

जब मैं कॉलेज में थी, तब मैंने अपना पहला केस सॉल्व किया था. मैंने ऑफिस क्लर्क के तौर पर पार्ट टाइम जॉब की थी. इस दौरान मेरे साथ काम करने वाली एक लड़की ने अपने घर में चोरी की बात बताई. उसे अपनी बहू पर शक था, लेकिन उसके पास कोई सबूत नहीं था. तब मैंने उससे मामले की जांच करने की इच्छा जताई. मैं अपने पिता को देखा करती थी, उन्हें देखकर मेरा इस प्रोफेशन की तरफ झुकाव हुआ.
रजनी पंडित, देश की पहली महिला जासूस

उसी पोस्ट में रजनी ने अपने सबसे कठिन केस के बारे में बताया है.

मेरा सबसे कठिन केस एक मर्डर से संबंधित था, इसमें मुझे सबूत इकट्ठे करने थे. उस मामले में पिता और उसके बेटे दोनों का मर्डर हुआ था.पर इस बात का कोई सबूत मौजूद नहीं था. लेकिन शक एक औरत पर था. सच्चाई जानने के लिए मैं उस औरत के घर में नौकरानी बनकर पहुंची. इस बीच जब वो बीमार पड़ी, तब मैंने उसकी खूब सेवा की और उसका विश्वास जीत लिया. लेकिन एक बार मेरे रिकॉर्डर से क्लिक का साउंड आया, उस वक्त बिलकुल सन्नाटा था. उसके बाद औरत को मुझ पर शक हो गया. तब उसने मेरा बाहर निकलवाना तक बंद करवा दिया था.लेकिन इस बीच उससे मिलने वो शख्स आया, जिससे उसने बाप-बेटे की हत्या करवाई थी. यही मेरा मौका था. मैंने अपना पैर चाकू से काट लिया. बैंडेज लाने के बहाने मैं बाहर निकली और एक STD बूथ से अपने क्लाइंट को पुलिस के साथ घर पर आने का बोला. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.
रजनी पंडित, देश की पहली महिला जासूस

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our फीचर section for more stories.

    वीडियो