मुंबई में ढहा फुटओवर ब्रिज, 5 की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

मुंबई में ढहा फुटओवर ब्रिज, 5 की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

वीडियो

वीडियो एडिटर: मोहम्मद इरशाद आलम

मुंबई में CST रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार शाम एक फुटओवर ब्रिज गिर गया. इस हादसे में अभी तक 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे में अभी तक दो महिलाओं समेत कुल पांच लोगों की मौत हो चुकी है. ये फुटओवर ब्रिज CST रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 को टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग से जोड़ता है.

हादसे में घायल लोगों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. वहीं बाकी दबे लोगों को निकालने के लिए मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मौके पर जेसीबी मशीनों की मदद से मलबा हटाया गया.

ग्राउंड जीरो से क्विंट की रिपोर्ट

इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी हुए

बीएमसी ने ब्रिज हादसे के बाद इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. इन नंबरों पर फोन करके लोग हादसे में घायल हुए अपने परिचितों की जानकारी ले सकते हैं

1916

9833806409

022-22621855

022-22621955

हादसे में दो नर्सों की मौत

मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे में जिन दो महिलाओं की मौत हुई है, वो दोनों नर्स बताई जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों नर्स GT अस्पताल में काम करती थीं.

CM फडणवीस ने जताया दुख

मुंबई में टाइम्स ऑफ इंडिया की बिल्डिंग के पास हुए फुटओवर ब्रिट हादसे पर महाराष्ट्र से सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि ‘मैंने इस बारे में बीएमसी कमिश्नर और मुंबई पुलिस से बात की है और तेजी से राहत कार्य करने को कहा है.’ राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है, वहीं घायलों को 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा.

BMC और रेलवे मिलकर करेगी जांच

मुंबई में फुटओवर ब्रिज हादसे की जांच BMC और रेलवे मिलकर करेगी. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विनोद तावड़े ने बयान जारी कर कहा कि ब्रिज खराब हालत में नहीं था, उसके बाद भी इस तरह का हादसा कैसे हुआ इसकी जांच होगी.

रेलवे ने झाड़ा पल्ला

मुंबई में फुटओवर ब्रिज हादसे पर रेलवे ने अपना पल्ला झाड़ लिया है. रेलवे की तरफ से बयान आया है, "ये ब्रिज बीएमसी का है. लेकिन फिर भी हम घायलों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं." रेलवे के डॉक्टर और कर्मचारी बीएमसी के साथ मिलकर राहत कार्य में जुटे हैं.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our वीडियो section for more stories.

वीडियो

    वीडियो