ADVERTISEMENT

गुरुग्राम के सेक्टर-37 में नमाज का विरोध, कई लोग हिरासत में लिए गए

गुरुग्राम में खुले में नमाज को लेकर पिछले कुछ महीनों से लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

Updated
ADVERTISEMENT

गुरुग्राम (Gurugram) में खुले में नमाज (Namaz) पढ़ने को लेकर जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार , 3 दिसंबर को सेक्टर 37 में नमाज के दौरान हंगामा करने के आरोप में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है.

जमकर हुई नारेबाजी

भारी पुलिस बल की तैनाती की बीच नमाज के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए. दक्षिणपंथी संगठनों से ताल्लुक रखने वाले लोगों की नमाज को लेकर पुलिस के साथ बहस भी हुई. घटना के बाद सामने आए विडियो में देखा जा सकता है कि हंगामा कर रहे लोग पुलिस से कह रहे हैं कि अगर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाए, तब भी वे विरोध से पीछे नहीं हटेंगे.

नमाज का विरोध कर रहे एक शख्स ने पुलिस से कहा, ''हम यहां कुछ गलत नहीं कर रहे हैं. यह जमीन हमारे गांव में है, आप हमें यहां आने से कैसे रोक सकते हैं?
ADVERTISEMENT

हिरासत में लिए गए दक्षिणपंथी संगठनों के लोग  

गुरुग्राम में कई बार नमाज के विरोध की अगुवाई करने वाले भारत माता वाहिनी संगठन के नेता दिनेश भारती आज भी प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ दिखे, बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

आज की घटना ऐसे वक्त में हुई है, जब 3 दक्षिणपंथी संगठनों के नेताओं के खिलाफ कुछ दिन पहले ही भड़काऊ बयानबाजी की शिकायत दर्ज की गई है. जमायत-ए-उलेमा-ए हिंद ने इन नेताओं की शिकायत गुरुग्राम पुलिस से की थी.

आरोप लगाया गया है कि ये नेता भड़काऊ बयानबाजी के जरिए समाजिक सदभाव बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हें. गौरतलब है कि पिछले 3 महीने से गुरुग्राम में खुले में नमाज का विरोध कई दक्षिणपंथी संगठन कर रहे हैं. सेक्टर 12, सेक्टर 47 समेत कई जगहों पर नमाज का विरोध इन संगठनों ने किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT