QExpress: पाक ने हाफिज सईद को माना आतंकी, शेन वॉर्न फिर बने रॉयल

QExpress: पाक ने हाफिज सईद को माना आतंकी, शेन वॉर्न फिर बने रॉयल

न्यूज वीडियो

भारत-अमेरिका के दबाव में पाक ने आखिरकार हाफिज सईद को माना आतंकी

भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी सरगना हाफिज सईद को पाकिस्‍तान सरकार ने बड़ा झटका दिया है. पाक के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने एक ऐसे अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए हैं जिसका उद्देश्य यूनाइटेड नेशंस सिक्योरिटी काउंसिल (यूएनएससी) की तरफ से प्रतिबंधित लोगों और लश्कर-ए-तैयबा, अल-कायदा और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों पर लगाम लगाना है. इस लिस्ट में हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा भी शामिल है. यानी अब पाकिस्तान की नजरों में हाफिज सईद भी एक आतंकवादी है.

पूरी खबर पढ़ें

वसुंधरा ने पहले वादे ही वादे किए फिर कहा, पूरे होने की गारंटी नहीं

राजस्थान में उपचुनाव में करारी हार का दर्द मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर साफ दिख रहा है. उन्होंने सोमवार को अपनी मौजूदा सरकार के आखिरी बजट में वादों की झड़ी लगा दी, लेकिन बजट के बाद की की प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो कह बैठीं कि सरकार की तरफ से वादे पूरे किए जाने की कोई गारंटी नहीं है. मीडिया खबरों के मुताबिक सीएम से बजट के वादे पूरे करने की टाइम लिमिट मांगी गई तो उन्होंने कह दिया इसकी कोई गारंटी नहीं है. हालांकि बाद में जोड़ा कि जो 600 बडे़ वादे किए थे उसमें से 500 पूरे किए जा चुके हैं

पूरी खबर पढ़ें

संस्कृत में प्यार का इजहार करके तो देखिए

वैलेंटाइन डे आने वाला है. फिजाओं में प्यार की खुशबू है और जेहन में इश्क की खुमारी. हर साल की तरह इस साल भी युवाओं ने इस खास दिन को मनाने के लिए अलग-अलग तरीके से तैयारी कर रखी है. वैसे इस दिन अपने पार्टनर को सरप्राइज देना अच्छा होता है. तो कैसा हो अगर आप इस साल का वैलेंटाइन डे को थोड़ा 'हटके' मनाएं, और अपने पार्टनर को एक सरप्राइज दें? इसीलिए हमने सोचा, क्यों न आपको ऐसा उपाय बतायें, जिससे इस बार का वैलेंटाइन डे आप एक यादगार तरीके से मना पाएं.

पूरी खबर पढ़ें

पीएम मोदी का ध्यान नौकरियों पर नहीं: राहुल गांधी

रोजगार पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में हर 24 घंटे में 30 हजार युवा जॉब मार्केट में आते हैं लेकिन नौकरी सिर्फ 450 को ही मिल पाती है, वहीं चीन हर दिन 50 हजार युवाओं को जॉब दे रही है. ऐसे में भारत चाहे तो चीन को पीछे छोड़ सकता है लेकिन ये सरकार इसके लिए तैयार ही नहीं है.

पूरी खबर पढ़ें

ट्रंप परिवार के घर पहुंचा ‘संदिग्ध लिफाफा’, बहू अस्पताल में भर्ती

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बहू वेनेसा ट्रंप एक संदिग्ध लिफाफा खोलने के बाद बीमार हो गई. बताया जा रहा है कि इस संदिग्ध लिफाफे में सफेद पाउडर था, जिसके वो संपर्क में आ गई थीं. इसके बाद उन्हें तुरंत एहतियातन अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पूरी खबर पढ़ें

राजस्थान को IPL में चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न फिर बने रॉयल

शेन वॉर्न एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व खिलाड़ी जिसने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के पहले सीजन में चैंपियन बनवाया था 2018 के सीजन में एक बार फिर अपनी पुरानी टीम के साथ जुड़ गए हैं. इस बार वॉर्न राजस्थान के मेंटोर होंगे और कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर टीम को जिताने की कोशिश करेंगे.

पूरी खबर पढ़ें

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our न्यूज वीडियो section for more stories.

न्यूज वीडियो

    वीडियो