ADVERTISEMENT

UP: थाने में फूट-फूट कर रोया BSP नेता,टिकट के नाम पर 67 लाख रुपये हड़पने का आरोप

इंसाफ ना मिलने पर लखनऊ स्थित BSP कार्यालय पर आत्महत्या करने की दी चेतावनी

Published
ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) के लिए जहां एक तरफ बीजेपी में विधायक और मंत्रियों के इस्तीफे देने का सिलसिला जारी है तो वहीं बहुजन समाज पार्टी (BSP) की हालत भी कुछ ज्यादा ठीक नहीं लग रही. बीएसपी में इस बार टिकटों की बिक्री का एक मामला थाने पहुंच गया है जहां बीएसपी का नेता फूट-फूट कर रोने लगा.

क्या है पूरा मामला?

मामला मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र का है जहां गांव दधेडू निवासी और बीएसपी से चरथावल विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अरशद राणा गुरुवार, 13 जनवरी की देर शाम थाना नगर कोतवाली पहुंचा जहां वो कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्र को तहरीर देते हुए फूट-फूट कर रोने लगा. अरशद राणा का कहना है कि,

18 दिसंबर 2018 को बीएसपी के मुजफ्फरनगर जिला कार्यालय पर जनपद के विधानसभा सीटों पर प्रभारी नियुक्त होने थे. इससे एक-दो दिन पहले ही बीएसपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राईन ने उससे कहा कि तुम्हे चरथावल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी नियुक्त करेंगे इसके लिए तुम्हे कुछ रूपये देने होंगे जिसके लिए वह तैयार हो गया था.
ADVERTISEMENT

अरसद राणा का आरोप है कि उक्त तिथि को उसे पार्टी कार्यालय पर सहारनपुर मंडल के मुख्य काॅर्डिनेटर नरेश गौतम और तत्कालीन जिलाध्यक्ष सतपाल कटारिया आदि की मौजूदगी में बीएसपी पार्टी के मंच पर वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया गया था.

इसके अलावा पूरा-पूरा आश्वासन दिया गया था कि आप क्षेत्र में जाकर अपना काम करो. आरोप है कि उसे विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी नियुक्त करने के लिए उससे 4 लाख 50 हजार रूपये फिर 50 हजार रूपये और फिर 15 – 15 लाख रूपये 3 किस्तो में लिये तथा इसके बाद भी थोडे-थोडे करके 17 लाख रूपये लिये गये. उसका कहना है कि उसे पूरा-पूरा विश्वास दिलाया कि तुम्हे ही चरथावल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी नियुक्त किया गया है.

फिर भी उसने पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राईन एवं बसपा के उक्त पदाधिकारियों को कहा कि मेरा टिकट कटता है तो उस स्थिति में मेरे रूपयों का क्या होगा तो शमशुद्दीन राईन ने कहा कि ऐसा नहीं होगा अगर ऐसा हुआ तो आपका पैसा वापस कर दिया जायेगा जब तक आपका टिकट नहीं हो जाता तब तक यह आपका पैसा हमारे पास अमानत के तौर पर है.

चरथावल विधानसभा पर सलमान सईद प्रत्याशी

अब चुनाव की तारीख घोषित होने पर उसने बसपा जिलाध्यक्ष सतीश कुमार से चरथावल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडने के लिए पार्टी से टिकट मांगा तो उसने कहा कि तुम्हे ओर 50 लाख रूपये की व्यवस्था करनी पड़ेगी जिसकी उसने देने की हां भर दी थी. इसी तरह बीएसपी के नेताओं ने टिकट के नाम पर उससे 67 लांख रुपये हड़प लिए और उसके बाद भी चरथावल विधानसभा पर सलमान सईद को प्रत्याशी घोषित कर दिया.

अब शमसुद्दीन राइन उनका फोन नहीं उठा रहा है अब बीएसपी से टिकट होने के बाद अरशद राणा अपने पैसों की मांग कर बीएसपी नेताओं के चक्कर लगा रहा है.

ADVERTISEMENT

उचित आश्वासन न मिलने पर अरशद राणा ने बसपा नेता समसुद्दीन राइन के खिलाफ नगर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है. तहरीर देने के बाद बएसपी नेता थाने में कोतवाल के सामने ही फूट-फूट कर रोने लगा इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने मामले की जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया. मीडिया से बातचीत के दौरान अरशद राणा ने कहा कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह लखनऊ स्थित बीएसपी कार्यालय जाकर आत्महत्या कर लेगा.

इनपुट- विवेक मिश्रा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT