ADVERTISEMENT

फिरोजाबाद: बुखार से तड़पते बच्चे, इलाज के लिए भटकते मां-बाप

बुखार से तपते बच्चों को लेकर परेशान मां-बाप इलाज के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू (Dengue) और वायरल बुखार (Viral Fever) ने नन्हे बच्चों को बुरी तरह अपनी गिरफ्त में लिया है. बुखार से तपते बच्चों को लेकर परेशान मां-बाप इलाज के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हो गए हैं. सरकारी मेडिकल कॉलेज में इलाज के नाम पर इधर-उधर टहलाया जा रहा है.

ADVERTISEMENT
डेंगू के मामलों की संख्या चिंताजनक रूप से बढ़ने के साथ फिरोजाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित जिला रहा है.

फिरोजाबाद में डेंगू और बुखार ने महामारी का रूप से लिया है. गोद में अपने बच्चों को लेकर माता-पिता अस्पताल पहुंच रहे हैं, लेकिन प्रशासन है कि सुन ही नहीं रहा. स्वास्थ्य सेवाओं का हाल ये है कि इलाज देने कि बजाय लोगों को भटकाया जा रहा है. अस्पतालों के बाहर इलाज के लिए भारी भीड़ है.

ADVERTISEMENT

फिरोजाबाद के सोसैया अस्पताल में इलाज के लिए परिजनों ने हंगामा किया. गुस्साए परिजनों ने कहा कि सभी दुकानें सील की हुई हैं, ऐसे में वो अपने बच्चों को लेकर कहां जाएं.

एक मां ने कहा, "शाम को दिखा कर ले गए, सिरप पकड़ा दी. कल दिन में दिखा कर ले गए तब भी सिरप पकड़ा दी. चेकअप क्यों नहीं कर रहे जब बच्चे को बुखार नहीं उतर रहा है तो?"

सरकार ने भेजी थी दूसरी टीम

योगी आदित्यनाथ सरकार ने 9 सितंबर को एक हफ्ते के अंदर स्वास्थ्य विशेषज्ञों की एक दूसरी टीम को फिरोजाबाद भेजा था, लेकिन फिर भी बुखार काबू में आता नहीं दिख रहा है. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में डेंगू और बुखार से अब तक 70 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT