Qएक्सप्रेस: PM रखेंगे बुलेट ट्रेन की नींव, DU में NSUI का जलवा

Qएक्सप्रेस: PM रखेंगे बुलेट ट्रेन की नींव, DU में NSUI का जलवा

वीडियो

2022 में जब देश बुलेट ट्रेन दौड़ाएगा, दुनिया कहां पहुंच चुकी होगी

भारत तैयार हो रहा है. बुलेट ट्रेन में सवारी के लिए. गोली की रफ्तार के लिए. थोड़ा इंतजार और. मतलब थोड़ा लंबा! साल होगा 2022, महीना होगा अगस्त और आप मुंबई से अहमदाबाद तक का 509 किलोमीटर का सफर महज 2 घंटे में कर सकेंगे. सुनने में, सोचने में, पढ़ने में ये अच्छा लगता है. लगता है देश विकास के मायने बदल रहा है. विकास के एक्सीलरेटर पर पांव पूरा दबा सा लगता है. फिर दिक्कत क्या है?

पढ़िए पूरी स्टोरी

DU छात्र संघ चुनाव: अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर NSUI का कब्जा

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डूसू) चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. कांग्रेस की छात्र संघ एनएसयूआई ने प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट पोस्ट पर जीत दर्ज की है. वहीं एबीवीपी ने सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रटरी पोस्ट को अपने नाम किया. एनएसयूआई के रॉकी तुसीद ने प्रेसिडेंट पद का चुनाव जीता है.

चार साल बाद एनएसयूआई ने डूसू में वापसी की है. आखिरी बार 2012 में एनएसयूआई के अरुण हुड्डा ने जीता था प्रेसिडेंट पोस्ट का चुनाव.

पढ़िए पूरी स्टोरी

iPhone के तीन मॉडल लॉन्च, 90 हजार रुपये में मिलेगा iPhone X

आईफोन-8 का इंतजार आखिरकार मंगलवार रात को खत्म हो गया. अमेरिका के क्यूपर्टिनो में अपने हेड ऑफिस के स्टीव जॉब्स थिएटर में इसे लॉन्च किया गया.एपल इवेंट नाम के इस प्रोग्राम में iPhone-8, iPhone-8 Plus और iPhone-10 प्लस सहित कई गैजेट्स को लॉन्च किया गया. यहां जानिए तीनों फोन्स की खास बातें.

पढ़िए पूरी स्टोरी

भारत आए जापान के पीएम शिंजो आबे

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार को दो दिन के भारत दौरे पर आए. इस दौरान एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी आगवानी की. इसके बाद दोनों ने खुली गाड़ी में एक साथ 8 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. अब तक के हाल की पूरी जानकारी यहां जानिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिंजो आबे साबरमती आश्रम से निकलकर मस्जिद पहुंचे. अहमदाबाद की मशहूर मस्जिद सीदी सैयद मस्जिद का दोनों ने दर्शन किया. 1573 में बनी सीदी सैयद मस्जिद को सीदी की जाली भी कहा जाता है. ये मस्जिद पत्थरों पर की गई नक्काशी के लिए दुनिया भर में मशहूर है.

पढ़िए पूरी स्टोरी

दाऊद इब्राहिम को झटका, ब्रिटेन में हुई प्रॉपर्टी जब्त

मोस्ट वॉन्टिड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बहुत बड़ा झटका लगा है. ब्रिटेन में दाऊद की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम के पास वॉरविक्शर में एक होटल और कई घर थे जिनकी कीमत हजारों करोड़ है, इन्हें जब्त कर लिया गया है. पिछले महीने ही ब्रिटिश सरकार ने दाऊद को आर्थिक पाबंदियों वाली सूची में भी शामिल किया था.

पढ़िए पूरी स्टोरी

प्रद्युम्न केस: पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत पर सुनवाई गुरुवार को

प्रद्युम्‍न केस में रेयान समूह के सीईओ रेयान पिंटो और उनके माता-पिता की अग्रिम जमानत के लिए याचिका पर सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी गई है. इन्होंने प्रद्युम्‍न हत्या के मामले में गिरफ्तारी के अंदेशे से पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी.

प्रद्युम्‍न के पिता ने बॉम्बे हाईकोर्ट में रेयान इंटरनेशनल के मालिक की इस याचिका का विरोध किया है. वरुण ने एक अर्जी दाखिल कर स्कूल के ट्रस्टियों की दायर अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने की मांग की है.

पढ़िए पूरी स्टोरी

(क्विंट हिंदी के वॉट्सऐप चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए.)

वीडियो
सब्सक्राइब कीजिए
न्यूजलेटर
न्यूज और अन्य अपडेट्स