ADVERTISEMENT

दलित कर्मचारी को जातिसूचक शब्दों से चिढ़ाता था गार्ड, विरोध करने पर की हत्या

मृतक के परिजनों का कहना है कि आरोपी लगातार पुनीत को टॉर्चर करता था, अगले महीने ही पुनीत की शादी होनी थी

Updated
ADVERTISEMENT

अलीगढ़(Aligarh) के थाना सिविल लाइन इलाके के सेंटर प्वाइंट स्थित सिटी सेंटर मॉल पर मूलरूप से मैनपुरी निवासी ठाकुर समाज से ताल्लुक रखने वाले सिक्योरिटी गार्ड अंशुल चौहान ने दलित समाज के सफाई कर्मचारी (करीब 21 वर्षीय) पुनीत की गोली मारकर हत्या कर दी. गौरतलब है कि गार्ड जातिसूचक शब्दों से दलित कमर्चारी को चिढ़ाता था

मौत के बाद परिजनों का आक्रोश

इसके बाद मृतक के परिजनों व समाज के लोगों ने आक्रोशित होकर मॉल में घुसकर तोड़फोड़ की. पथराव करते हुए मॉल के शीशे तोड़ दिए. मॉल के सामने सफाई कर्मचारियों ने कूड़े की गाड़ियां लगाकर रोड जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान मृतक के समर्थन में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए एक व्यक्ति चौथी मंजिल से आत्महत्या करने की भी धमकी देते हुए दिखा. जिसे बमुश्किल बचाया गया.

ADVERTISEMENT

आरोपी करता था टॉर्चर

मृतक के भाई प्रशांत ने आरोप लगाया है कि आरोपी सिक्योरिटी गार्ड उसके भाई को जातिसूचक शब्दों के साथ टॉर्चर किया करता था. आए दिन गुटका, पानी, सिगरेट और चाय मंगाया करता था. आज सोमवार की सुबह फिर से वही सब दोहराया गया तो गुस्से में आकर उसके भाई पुनीत ने विरोध किया तो आरोपी सिक्योरिटी गार्ड अंशुल चौहान ने गोली मारकर हत्या कर दी.

मृतक की अगले महीने होनी थी शादी

परिजनों ने मॉल के स्वामी पर भी सिक्योरिटी गार्ड को शह देने का आरोप लगाया है. बताया गया है मृतक की अगले महीने फरवरी में शादी होनी थी. वहीं पुलिस के अनुसार मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. हंगामा कर रहे परिजनों को शांत करा दिया गया है. आरोपी को असलाह के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. परिजनों की तहरीर के अनुसार अग्रिम कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है.

इनपुट- मुकेश गुप्ता

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT