ADVERTISEMENT

ICC की टी-20 वर्ल्ड कप खिलाड़ियों की बेस्ट टीम, एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं

आईसीसी की मोस्ट वैल्युएबल टीम में बाबर आजम को बनाया गया कप्तान

Published
<div class="paragraphs"><p>ICC ने जारी की T20 विश्वकप की बेस्ट टीम, एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं</p></div>
i

आईसीसी (ICC) की टी20 विश्व कप की मोस्ट वैल्युएबल टीम (Most Valuable Team) में किसी भी भारतीय क्रिकेटर का नाम नहीं है. इस लाइनअप में कुल 6 टीमों के खिलाड़ियों ने जगह बनाई, जिसमें खिलाड़ियों के साथ एक कमेंटेटर लैन विशॉप का नाम भी शामिल है.

फाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2021 का खिताब जीतने के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलिया ICC की मोस्ट वैल्युएबल टीम में शामिल हुआ.

ADVERTISEMENT
टूर्नामेंट की वैल्यूएबल टीम में टी20 चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, रनर-अप न्यूजीलैंड, सेमीफाइनलिस्ट पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जगह बनाई है.

बाबर आजम बने टीम के कप्तान

आईसीसी की तरफ से जारी किए गए लाइनअप में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी भी शामिल हैं.

टीम में पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है, जबकि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के रूप में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम शामिल किया गया है.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया, जो वार्नर के साथ ओपनिंग में रखे गए हैं, जबकि उनके साथी मोइन अली लाइनअप में नंबर 6 बल्लेबाज थे. श्रीलंका के चरित असलांका और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम नंबर 4 और नंबर 5 के बल्लेबाज हैं, जिसमें कप्तान बाबर तीसरे नंबर पर हैं.

टीम में सेलेक्ट किए गए खिलाड़ी

आईसीसी की मोस्ट वैल्युएबल टीम में डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया), बाबर आजम (कप्तान, पाकिस्तान), जोस बटलर (इंग्लैंड, विकेटकीपर), चरित असलांका (श्रीलंका), मार्कराम (दक्षिण अफ्रीका), मोईन अली (इंग्लैंड), वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका), एडम जैंपा (ऑस्ट्रेलिया), जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), एनरिक नॉर्टजे (दक्षिण अफ्रीका) और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम शामिल है.

ऑलराउंडर मोइन अली को छोड़कर श्रीलंका के वानिंदु हसनरंगा और ऑस्ट्रेलिया के एडम जैंपा दो स्पिनर हैं. हसनरंगा टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर 12 के मुकाबले में हैट्रिक भी लगाई थी, जहां उनकी टीम अंतिम ओवर में मैच हार गई थी.

11 खिलाड़ियों में जगह बनाने वाले तीन तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे हैं.

आईसीसी के मुताबिक टीम का चयन कमेंटेटरों, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और पत्रकारों की टीम द्वारा किया गया था.

सेलेक्शन पैनल के सदस्यों में से एक इयान बिशप ने कहा कि किसी भी टीम सेलेक्शन के साथ, टीम की अंतिम संरचना पर अलग-अलग राय और मजबूत चर्चा होगी और हम मजबूत बहस को प्रोत्साहित करते हैं.

उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में सेलेक्शन एक बेहद कठिन काम था. सेलेक्शन मुख्य रूप से सुपर 12 के बाद फाइनल पर आधारित थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT