ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले मायावती ने की प्री-पोल सर्वे बैन करने की मांग

हाल ही में हुए एक सर्वे में मायावती की पार्टी BSP उत्तर प्रदेश में तीसरे नंबर पर आती दिख रही है.

<div class="paragraphs"><p>BSP सुप्रीमो मायावती</p></div>
i

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले होने वाले सर्वे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. मायावती ने कहा कि इसके लिए वो चुनाव आयोग को पत्र भी लिखेंगी.

कांशीराम की 15वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनकी याद में लखनऊ में बने स्मारक पर BSP कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मायावती ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि वो चुनाव आयोग को पत्र लिखकर किसी भी चुनाव से छह महीने पहले मीडिया संगठनों और अन्य एजेंसियों के सर्वे पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगी, ताकि राज्य में चुनाव इससे प्रभावित न हों.

ADVERTISEMENT

उन्होंने उन प्री-पोल सर्वे का हवाला दिया जिसमें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए हार का अनुमान लगाया गया था. उन्होंने कहा, "चुनावों से पहले, ममता बनर्जी को पीछे दिखाया गया था, लेकिन जब परिणाम आए, तो वो भारी बहुमत से जीत गईं और सत्ता हासिल करने का सपना देखने वालों की उम्मीदें टूट गईं."

ABP-C Voter सर्वे में तीसरे नंबर पर BSP

हाल ही में हुए ABP-C Voter सर्वे में मायावती की पार्टी BSP उत्तर प्रदेश में तीसरे नंबर पर आती दिख रही है. सर्वे के मुताबिक, बीजेपी को कुल 403 सीटों में से 241 से लेकर 249 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी को 130-138 सीटें मिलने का अनुमान है. तीसरे नंबर पर मायावती की बीएसपी है, जिसे 15-19 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस को 3 से लेकर 7 सीटें मिलती दिख रही हैं.

वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 41 फीसदी वोट शेयर मिलता दिखाया गया है. वहीं समाजवादी पार्टी को 32 फीसदी, बीएसपी को 15 फीसदी और कांग्रेस को 6 फीसदी वोट मिल सकता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT