ADVERTISEMENT

दिल्ली से आने वाले मंत्रियों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट- ममता

ममता ने पीएम से पूछा- फ्री वैक्सीन की मांग पर क्यों नहीं मिला जवाब, संसद की बिल्डिंग पर हजारों करोड़ का खर्च

दिल्ली से आने वाले मंत्रियों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट- ममता
i

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली है. लेकिन टीएमसी की जीत के बाद बंगाल में जमकर हिंसा हुई, जिसमें 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. बीजेपी लगातार इस हिंसा का आरोप टीएमसी पर लगा रही है. लेकिन अब ममता बनर्जी ने इसका जवाब दिया है. सीएम ममता ने कहा कि बीजेपी जनता का फैसला स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है, नई सरकार को बने अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और ये लोग चिट्ठियां, टीमें और अपने नेताओं को भेजने लगे हैं.

ADVERTISEMENT

बीजेपी नेता कर रहे हैं भड़काने का काम- ममता

सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि,

“बीजेपी नेता बंगाल में लगातार घूम रहे हैं और लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं. दरअसल ये लोग जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं. लेकिन मैं उनसे अपील करती हूं कि जनता ने जो फैसला किया है, उसका वो सम्मान करें.”

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल हिंसा में मरने वाले सभी लोगों के परिवार को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मुआवजे को लेकर किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होगा. हिंसा को लेकर जानकारी देते हुए ममता ने बताया कि, जब कानून-व्यवस्था चुनाव आयोग के पास थी तो पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई, जिसमें 16 लोगों की मौत हुई. इनमें आधे बीजेपी और आधे टीएमसी के कार्यकर्ता थे. वहीं एक संयुक्त मोर्चा का कार्यकर्ता था.

ADVERTISEMENT

मंत्रियों को भी लानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट- ममता

ममता ने दिल्ली से लगातार पश्चिम बंगाल आने वाले बीजेपी नेताओं को भी फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि दिल्ली से एक टीम आती है तो चाय पीकर वापस चली जाती है. जबकि कोरोना का ये हाल है.

“अब अगर मंत्री भी बंगाल आते हैं तो उन्हें भी कोरोना की नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लानी होगी. ये नियम स्पेशल फ्लाइट्स के लिए भी लागू होगा. सभी के लिए एक नियम होगा. कोरोना इसलिए लगातार बढ़ रहा है, क्योंकि बीजेपी नेता यहां लगातार आ रहे हैं.”

फ्री वैक्सीन पर नहीं मिला जवाब

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि, मैंने जो फ्री वैक्सीन को लेकर चिट्ठी लिखी थी, उसका जवाब अब तक क्यों नहीं आया है? आखिर केंद्र सरकार क्यों वैक्सीनेशन के लिए 30 हजार करोड़ रुपये देने का ऐलान नहीं कर रही है? वहीं सरकार संसद की नई बिल्डिंग और स्टेच्यू बनाने में 20 हजार करोड़ खर्च कर रही है.

ADVERTISEMENT

पीएम से किसानों के लिए मांगा फंड

ममता बनर्जी ने सीएम का पद संभालते ही केंद्र सरकार को एक बार फिर घेरने की कोशिश शुरू कर दी है. पहले ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर फ्री वैक्सीन मुहैया कराने की मांग की, तो अब पीएम किसान योजना का फंड देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पीएम संबंधित मंत्रालय को ये बताएं कि पीएम किसान योजना का बाकी फंड जल्द से जल्द रिलीज किया जाए. साथ ही 21.79 लाख किसानों का डेटाबेस शेयर करने की बात कही गई.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, west-bengal-elections के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×