Home Created by potrace 1.16, written by Peter Selinger 2001-2019News Created by potrace 1.16, written by Peter Selinger 2001-2019India Created by potrace 1.16, written by Peter Selinger 2001-2019फेसबुक डाउन होने से मार्क जकरबर्ग को 6 घंटे में 7 अरब डॉलर का झटका

फेसबुक डाउन होने से मार्क जकरबर्ग को 6 घंटे में 7 अरब डॉलर का झटका

जकरबर्ग ने 13 सितंबर के बाद से करीब 19 बिलियन की संपत्ति खो दी है.

क्‍व‍िंट हिंदी
भारत
Updated:
फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग 
i
फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग 
(फोटोः आईस्टॉक)
ADVERTISEMENT

Whatsapp, फेसबुक और इंंस्ट्राग्राम 6 घंटों के लिए बंद हुआ तो पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया. लोग तो परेशान हुए ही साथ ही इससे अरबों का नुकसान हुआ है. फेसबुक को करीब 7 अरब डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा है. जिससे फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में एक पायदान नीचे आ गए हैं. फेसबुक के शेयरों में भी 5 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है.

जुकरबर्ग ने 13 सितंबर के बाद से करीब 19 बिलियन की संपत्ति खो दी है, फेसबुक के सीईओ की वेल्थ घटकर $120.9 बिलियन हो गई है, जो उन्हें ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में बिल गेट्स से नीचे 5वें नंबर पर लाता है.

13 सितंबर को, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने फेसबुक के इंटरनल डॉक्यूमेंट के आधार पर एक सीरीज प्रकाशित करना शुरू किया, जिसमें खुलासा किया गया कि फेसबुक अपने प्रोडक्ट के साथ कई समस्याओं से जूझ रहा है- जैसे कि इंस्टाग्राम का किशोर लड़कियों के मानसिक स्वास्थ्य को नुकसान और इसके बारे में गलत जानकारी, जनवरी 6 कैपिटल दंगे. इन रिपोर्ट्स ने सरकारी अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया और सोमवार को व्हिसलब्लोअर ने खुद इसका खुलासा किया.

इसके प्रतिक्रिया में, फेसबुक ने सफाई देते हुए कहा था कि राजनीतिक ध्रुवीकरण एक जटिल मुद्दा है उसके लिए आप सिर्फ तकनीकी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं.

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

बता दें कि 4 अक्टूबर को हुई परेशानी के लिए मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने माफी मांगते हुए कहा, "फेसबुक, इंस्टाग्राम, WhatsApp और मैसेंजर अब ऑनलाइन वापस आ रहे हैं. आज के रुकावट के लिए माफ करें. मुझे पता है कि आप उन लोगों से जुड़े रहने के लिए हमारी सेवाओं पर कितना भरोसा करते हैं, जिनकी आप परवाह करते हैं." फेसबुक में के लिए 2008 के बाद बड़ी तकनीकी खामी है. 2008 में फेसबुक एक वायरस की चपेट में आ गई थी और साइट पूरे 24 घंटे तक ठप रही थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 05 Oct 2021,08:42 AM IST

Read More
ADVERTISEMENT
SCROLL FOR NEXT