छपाक Vs तानाजी:बॉक्स ऑफिस की रेस में दीपिका से आगे निकले अजय देवगन

बॉक्स ऑफिस पर ‘छपाक’ और ‘तानाजी’ में टक्कर

Published
बॉलीवुड
2 min read
बॉक्स ऑफिस पर ‘छपाक’ और ‘तानाजी’ में टक्कर
i

बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते दीपिका पादुकोण की 'छपाक' और अजय देवगन की 'तानाजी' रिलीज हुई. दोनों फिल्मों की टक्कर को लेकर पहले से काफी चर्चा थी. बॉक्स ऑफिस की बात करें तो पहले दिन 'तानाजी' की कमाई 'छपाक' से कई ज्यादा रही.

अजय देवगन की ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ ने पहले दिन 15.10 करोड़ की कमाई की है. वहीं, ‘छपाक’ का फर्स्ट डे कलेक्शन सिर्फ 4.77 करोड़ का रहा.

‘छपाक’ को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में टैक्स-फ्री किया जा चुका है, इसके बावजूद फिल्म का कलेक्शन फर्स्ट डे कम रहा. फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘तानाजी’ का कलेक्शन महाराष्ट्र में शानदार रहा है.

‘तानाजी’ मराठा वॉरियर तानाजी मलुसारे की जिंदगी पर आधारित है. वहीं, ‘छपाक’ में दीपिका पादुकोण ने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाया है.

दीपिका के JNU जाने से विवादों में घिर गई ‘छपाक’

दीपिका पादुकोण 7 जनवरी की शाम जेएनयू के साबरमती टी प्वाइंट पहुंचीं और छात्रों को समर्थन दिया. दीपिका ने जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष से मुलाकात भी की थी.

इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उन्हें और ‘छपाक’ को बॉयकॉट करने का जैसे कैंपेन चल पड़ा था. ट्विटर पर #BoycottDeepika और #BoycottChhapaak जैसे हैशटैग्स ट्रेंड किए गए थे. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी ट्वीट कर दीपिका की फिल्म ‘छपाक’ को बॉयकॉट करने के लिए कहा था.

BJP ने ‘तानाजी’ और NSUI ने ‘छपाक’ के टिकट फ्री में बांटें

बीजेपी ने जेएनयू जाने पर दीपिका का विरोध किया था. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तो उन्हें ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग के साथ खड़े होने वाला भी बता दिया था. बीजेपी ने उनकी फिल्म के विरोध में लोगों को ‘तानाजी’ के टिकट मुफ्त में बांटे. वहीं, भोपाल में NSUI के कार्यकर्ताओं ने ‘छपाक’ के टिकट फ्री में बांंटें.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!