ADVERTISEMENT

IPL: उमरान मलिक को लेकर शमी का बड़ा बयान,कहा-एक अच्छा गेंदबाज बनने में लगेगा समय

IPL 2022 में उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सबका ध्यान आकर्षित किया है. उन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट झटके हैं.

Published
IPL 2022
2 min read
IPL: उमरान मलिक को लेकर शमी का बड़ा बयान,कहा-एक अच्छा गेंदबाज बनने में लगेगा समय
i

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गति से सभी को उत्साहित किया है, जिसने पहले आठ मैचों में 15 विकेट लेते हुए लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट भी शामिल है।

लेकिन पिछले तीन मैचों में कोई विकेट न लेने के कारण आलोचकों ने उमरान पर सवाल खड़े किए है कि क्या जम्मू के युवा तेज गेंदबाज को भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए या नहीं। अब, गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि मलिक को तेज गेंदबाज के रूप में परिपक्व होने में अभी थोड़ा और समय लगेगा।

शमी ने कहा, मैं मानता हूं कि उनके पास गति है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मैं उनका बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। मेरा मानना है कि यदि आप 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और गेंद को रिवर्स (स्विंग) दोनों तरह से घुमा सकते हैं, तो यह बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पर्याप्त है। उनके पास अविश्वसनीय गति है लेकिन उन्हें अभी भी परिपक्व होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

मलिक के अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने छह मैचों में दस विकेट लेने के दौरान नई गेंद को स्विंग करने और किफायती होने की क्षमता के साथ क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

उन्होंने कहा, मोहसिन खान ने मेरे साथ अभ्यास किया करते थे। वह युवा और मजबूत गेंदबाज हैं, लेकिन उन्हें अच्छी तरह से गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करना होगा, जैसे आपको एक गेमप्लान में करना होता है और शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर होना होगा।

शमी ने दयाल के बारे में कहा, गुजरात में तेज गेंदबाज यश दयाल ने पांच मैचों में नौ विकेट लेकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। यश दयाल बहुत छोटे है और दोनों तरह से गेंद को स्विंग करने में माहिर है। मुझे उसके साथ काम करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला है, लेकिन मैंने उन्हें जितना भी देखा है, वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने में अच्छे हैं।

आईपीएल 2022 में युवा भारतीय तेज गेंदबाजों के उभरने ने देश में तेज गेंदबाजी प्रतिभा को सुर्खियों में ला दिया है। इसने शमी को प्रभावित किया है। लेकिन साथ ही, वरिष्ठ तेज गेंदबाज ने भविष्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अनुभव हासिल करने के लिए युवा तेज गेंदबाजों को अधिक से अधिक मैचों में खेलने के लिए कहा है।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×