ADVERTISEMENTREMOVE AD

INLD प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या, कार पर हमलावरों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

"हरियाणा में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है": नफे सिंह राठी की हत्या पर बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Published
छोटा
मध्यम
बड़ा

Nafe Singh Rathee shot dead in Jhajjar: हरियाणा के बहादुरगढ़ में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. पूर्व विधायक नफे सिंह राठी अपने 3 सुरक्षाकर्मियों के साथ कार में सवार थे जब अज्ञात हमलावरों ने उनपर कई राउंड फायरिंग कर दी. हमले में घायल तीन सुरक्षाकर्मियों में से एक की मौत हो गयी है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

"हमें चार हमलावरों के बारे में पता है": पुलिस

यह घटना बहादुरगढ़ में बराही फाटक के पास हुई. एक कार में आए हमलावरों ने नफे सिंह राठी और उनके सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं. घटना के बाद हमलावर फरार हो गए. घायलों को ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ब्रह्मशक्ति संजीवनी अस्पताल में डॉक्टर मनीष शर्मा ने बताया कि चार घायलों को लाया गया था. घायलों में दो लोगों को काफी ज्यादा खून बह गया और उनकी पहले ही मौत हो चुकी थी. दो घायलों का आईसीयू मे इलाज चल रहा है. उन्होंने यह कंफर्म किया कि मरने वालों में पूर्व विधायक नफे सिंह और उनके सुरक्षाकर्मी जय किशन शामिल हैं.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. मौके से गोलियों के खाली खोखे और दूसरे सबूत इकट्ठा किए गए हैं. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है.

नफे सिंह राठी पर हुए हमले पर झज्जर एसपी अर्पित जैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा,

"दो DSP जांच में शामिल हैं. जल्द से जल्द आरोपियों का पता लगा लिया जाएगा... फिलहाल हमें चार हमलावरों के बारे में पता है. अगर इसमें और भी लोग शामिल हैं तो उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा... FIR दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है..."

वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है. अधिकारियों से बात की गई है, उन्हें कहा है कि जल्द कार्रवाई हो.

"हरियाणा में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है": भूपेंद्र सिंह हुड्डा

INLD के सेक्रेटरी जनरल अभय सिंह चौटाला ने ट्वीट करते हुआ कहा कि

इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह जी हमारे बीच नहीं रहें. उन पर हुए कायराना हमले से पूरा इनेलो परिवार स्तब्ध है, नफे सिंह जी हमारी पार्टी ही नहीं हमारे परिवार का हिस्सा थे वो मेरे भाई समान थे. नफे सिंह जी ने हाल ही में सीएम, गृहमंत्री, डीजीपी और कमिश्नर को खुद पर होने वाले हमले की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी. उस समय तो सरकार ने राजनीति की और सुरक्षा नहीं दी. क्या सरकार इस में बराबर दोषी नहीं है? भगवान नफे सिंह जी की आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को इस कठिन समय में दुःख सहने की शक्ति दें.

हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "हरियाणा में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष श्री नफे सिंह राठी जी की गोली मार कर हत्या करने का समाचार बेहद दुःखद है. यह प्रदेश की कानून व्यवस्था को दर्शाता है. "

"इस घटना ने स्पष्ट कर दिया कि कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है. प्रदेश में आज कोई भी अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा है. दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि परिवारजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. हमले में घायल हुए सुरक्षाकर्मियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं."
भूपेंद्र सिंह हुड्डा

गौरतलब है कि नफे सिंह राठी मजबूत राजनीतिक पृष्ठभूमि से आते थे. वे हरियाणा विधानसभा में दो बार विधायक रह चुके हैं. वह हरियाणा पूर्व विधायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे.

(इनपुट- परवेज खान)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें