राजस्थानःलव जेहाद के नाम पर दरिंदगी,हत्या के बाद पेट्रोल डाल फूंका
सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है हत्या का वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है हत्या का वीडियो(फोटोः Video Screengrab)

राजस्थानःलव जेहाद के नाम पर दरिंदगी,हत्या के बाद पेट्रोल डाल फूंका

राजस्थान के राजसमंद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक शख्स पर आरोप है कि उसने लवजेहाद के नाम पर पश्चिम बंगाल के रहने वाले एक युवक की पहले हत्या की और बाद में उसे पेट्रोल डालकर जला दिया. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली इस घटना का वीडियो वायरल हो चुका है.

इस घटना की जानकारी होने पर राजस्थान सरकार सक्रिय हो गई है. घटना की जांच के लिए स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम गठित की गई है. हत्या के आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला?

राजसमंद शहर में बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि एक शख्स का शव अधजली अवस्था में पड़ा है. सूचना पर राजसमंद के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार मौके पर पहुंचे. पुलिस को अधजली हालत में शव मिला. इसके बाद मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड को बुलाया गया.

पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, शंभुलाल रैगर नाम का शख्स किसी काम का हवाला देकर अफराजुल उर्फ भुट्टू नाम के शख्स को खेत पर ले गया. वहां शंभुलाल ने भुट्टू को पीछे से गैंती से वार कर मार डाला. इसके बाद उसने पेट्रोल डालकर शव को जला दिया. इतना ही नहीं आरोपी ने हत्या का लाइव वीडियो भी बनाया और फिर उसे वायरल कर दिया.

पश्चिम बंगाल का रहने वाला अफराजुल पिछले 20 साल से राजसमंद में रहकर बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन में ठेकेदारी का काम करता था.

पुलिस ने जांच में क्या पाया?

पुलिस कैमरे पर हुई हत्या के इस मामले की जांच कर रही है. शव बरामद होने के बाद जांच के दौरान पुलिस को वो वीडियो भी मिला, जो हत्या की लाइव रिकॉर्डिंग के लिए बनाया गया था.

राजस्थान पुलिस के मुताबिक, इस वीडियो में शंभुलाल लव जेहाद, देशभक्ति समेत तमात मुद्दों पर लंबा भाषण देता दिख रहा है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी शंभुलाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मर्डर के लाइव वीडियो के साथ एक तीन पेज की चिट्ठी भी जारी की है. इसमें धार्मिक रूप से भड़काऊ बातें लिखी हैं.

फिलहाल, पुलिस अलग-अलग एंगल से इस मामले की जांच में जुटी है.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our क्राइम section for more stories.

    वीडियो