NEET Admit Card 2020: प्रवेश पत्र कब होंगे जारी? डाउनलोड का तरीका

जानिए आप नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कब और कैसे डाउनलोड कर सकेंगे.

Published
NTA NEET Admit Card 2020 date and time: जानिए एनटीए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका.
i

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही नीट परीक्षा 2020 (NEET 2020 Exam) के लिए एडमिट कार्ड को जारी करेगी. एनटीए की ओर से प्रवेश पत्र ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे. एनटीए के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, नीट परीक्षा 2020, 3 मई को आयोजित होनी है. हालांकि अभी तक विभाग की ओर से परीक्षा को टालने का फैसला नहीं लिया गया है.

अगर आपने भी नीट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किया था और प्रवेश पत्र जारी होने का समय और तारीख जानना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि आखिर आप नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कब और कैसे डाउनलोड कर सकेंगे.

NTA NEET Admit Card 2020: कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

एनटीए, नीट 2020 एडमिट कार्ड को 23 मार्च को अपनी आधिकारिक वेबसाइट्स www.nta.ac.in और ntaneet.nic.in पर जारी करेगा. इसके अलावा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कोरोनावायरस के मद्देनजर एक हेल्पडेस्क की शुरूआत की है. उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर परीक्षा और एडमिट कार्ड संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. उम्मीदवारों को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है.

NEET Admit Card 2020: प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

एनटीए नीट 2020 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर लॉगिन करना होगा. इसके बाद होम पेज पर मौजूद "NEET UG 2020 admit card" लिंक पर क्लिक करना होगा. अब अपनी डिटेल्स को भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा. नीट 2020 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा. भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकाल लें.

NTA NEET UG Admit Card 2020 Link

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!