ADVERTISEMENT

पिछली सरकारों में लूट का पैसा वापस लाने की कोशिश कर रहे-PM मोदी

PM Narendra Modi ने परिवारवाद को लेकर भी हमला बोला

Updated
न्यूज
2 min read
पिछली सरकारों में लूट का पैसा वापस लाने की कोशिश कर रहे-PM मोदी
i
Like
Hindi Female
listen

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

आजादी के 75 साल के जश्न पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पिछली सरकारों को निशाना बनाया. पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने देश को लूटा उनको बक्शा नहीं जाएगा.

ADVERTISEMENT
जो लोग पिछली सरकारों में देश को लूटकर भाग गए, उनकी संपत्तियां जब्त करके वापिस लाने की कोशिश कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें लौटाना पड़े वो स्थिति हम पैदा कर रहे हैं. हम भ्रष्टाचार के खिलाफ एक निर्णायक कालखंड में कदम रख रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि देश के सामने दो बड़ी चुनौतियां हैं पहली चुनौती- भ्रष्टाचार और दूसरी चुनौती है- भाई-भतीजावाद, परिवारवाद एक तरफ वो लोग हैं, जिनके पास रहने के लिए जगह नहीं है और दूसरी तरफ वो लोग हैं, जिनके पास चोरी किया माल रखने की जगह नहीं है. ये स्थिति अच्छी नहीं है.

पीएम ने कहा कि ये ठीक है कि चुनौतियां बहुत हैं, अगर इस देश के सामने करोड़ों संकट हैं, तो इतने ही समाधान भी हैं. मेरा 130 करोड़ देशवासियों पर भरोसा है. निर्धारित लक्ष्य के साथ, संकल्प के प्रति समर्पण के साथ जब 130 करोड़ देशवासी आगे बढ़ते हैं, तो हिंदुस्तान 130 कदम आगे बढ़ जाता है.

पीएम मोदी ने परिवारवाद को लेकर भी हमला बोला-

मैं भाई भतीजावाद, परिवारवाद की बात करता हूं तो लोगों को लगता है मैं सिर्फ राजनीतिक क्षेत्र की बात कर रहा हूं. दुर्भाग्य से राजनीति की इस बुराई ने हिन्दुस्तान की सभी संस्थाओं में परिवारवाद को पोषित कर दिया है. इससे मेरे देश की प्रतिभा को नुकसान होता है.
ADVERTISEMENT

2014 में देश की बागडोर संभालने वाले नरेंद्र मोदी आज लगातार नौवीं बार लालकिले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित किया

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
और खबरें
×
×