ADVERTISEMENT

Delhi:मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास भीषण आग,अब तक 27 की मौत-हिरासत में कंपनी मालिक

Mundka Metro Station के पिलर नंबर 544 के पास की एक बिल्डिंग में यह आग लगी है, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी

Updated
भारत
2 min read

पश्चिमी दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station Fire) के पास शुक्रवार, 13 मई को एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से अबतक कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है. डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी के अनुसार आग बुझाने का ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है.

ADVERTISEMENT

दिल्ली पुलिस के अनुसार कुछ लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं और 10 लोग अभी तक घायल हुए हैं. 50 लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी के ने यह भी कहा कि कुछ लोगों ने जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग भी लगा दी और बाद में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया. अधिकारियों ने अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए इमारत की खिड़कियां भी तोड़ दीं थी.

इससे पहले न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि उन्हें घटना के बारे में पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित एक इमारत में शाम करीब 4.40 बजे फोन आया, जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया.

दिल्ली पुलिस के अनुसार आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी का ऑफिस है. दिल्ली पुलिस ने कहा, "कंपनी के मालिक हरीष गोयल और वरुण गोयल पुलिस हिरासत में हैं".

मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास की एक बिल्डिंग में यह आग लगी है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि "यह भीषण आग है. क्रेन का इस्तेमाल आग बुझाने के लिए किया जा रहा है. बचाव अभियान के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. हम अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं"

(इनपुट-आईएएनएस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×