ADVERTISEMENT

Delhi Fire: मुंडका में आग का 'तांडव'- राष्ट्रपति,PM और CM केजरीवाल ने जताया शोक

मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास बिल्डिंग में लगी भीषण आग, अब तक 27 की मौत

Updated
भारत
2 min read
Delhi Fire: मुंडका में आग का 'तांडव'- राष्ट्रपति,PM और CM केजरीवाल ने जताया शोक
i

दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station Fire) के पास शुक्रवार, 13 मई को एक तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है जबकि अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं. इस भीषण आग में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के प्रति राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, PM मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया है.

ADVERTISEMENT

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि

"दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं. शोक में डूबे परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं"

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि "दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक में डूबे परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं"

दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि

"इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सब का भला करे."

इस हादसे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक जताया है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है.

आग बुझाने का ऑपरेशन पूरा लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी

डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी के अनुसार आग बुझाने का ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है. उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि कुछ लोगों ने जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग भी लगा दी और बाद में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इस तीन मंजिला ईमारत में आग लगने के बाद शाम करीब 4.40 बजे फायर डिपार्टमेंट के पास फोन आया था, जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया.

दिल्ली पुलिस के अनुसार आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर बनाने वाली कंपनी का ऑफिस है दिल्ली पुलिस ने कहा, "कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है".

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×