ADVERTISEMENT

PM मोदी की बैठक खत्म, कोविड की स्थिति पर जल्द करेंगे राज्यों के CM के साथ बैठक

बैठक देश भर में कोविड के मामलों में बड़े पैमाने पर बढ़ोत्तरी की पृष्ठभूमि में आयोजित की गई है.

Updated
भारत
2 min read
PM मोदी की बैठक खत्म, कोविड की स्थिति पर जल्द करेंगे राज्यों के CM के साथ बैठक
i

पीएम मोदी ने 9 जनवरी रविवार को देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की.पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य संबंधित एजेंसियों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बारे में जानकारी ली.

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी जल्द ही राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक करेंगे और कोरोना के हालातों की उच्चस्तरीय समीक्षा करेंगे.

मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, गृह मंत्री, गृह सचिव और कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य सचिव के अलावा कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे.

ADVERTISEMENT

बैठक के बाद पीएमओ ने कहा " पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के साथ ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों पर तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक को लेकर चल रही तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति और नए कोविड-19 वैरिएंट ओमिक्रॉन का आकलन करने पर विशेष जोर दिया. पीएम मोदी ने कहा है कि किशोरों के वैक्सीनेशन का अभियान मिशन मोड में चलाया जाए. गैर कोविड चिकित्सा सेवाएं भी पहले की तरह बिना किसी बाधा के चलती रहें."

मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

पीएम मोदी ने कहा है कि राज्य-विशिष्ट परिदृश्यों, सर्वोत्तम प्रथाओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए सीएम के साथ बैठक बुलाई जाए. उन्होंने वर्तमान में कोविड मामलों का प्रबंधन करते हुए गैर-कोविड स्वास्थ्य सेवाओं की निरंतरता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया.

भारत में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को कहा कि भारत ने पिछले 24 घंटों में 1,59,632 नए कोविड मामले और 327 मौतें दर्ज की हैं. अब तक देश में कोरोना से 4,83,790 लोग जान गंवा चुके हैं. कुल सक्रिय मामले बढ़कर 5,90,611 हो गए हैं, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 1.66 प्रतिशत है. इस बीच कल, मतलब 10 जनवरी से देश भर में कोरोना के खिलाफ बूस्टर डोज की भी शुरुआत की जाएगी.

यह एक डिवेल्पिंग खबर है. इसे नए इनपुट्स के साथ अपडेट किया जा रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×