बिहार: इंडिगो मैनेजर की हत्या के बाद सरकार पर विपक्ष का हमला

इस मामले में पुलिस ने विशेष जांच दल का गठन किया है.

Updated
तेजस्वी यादव
i

पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइन्स कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रूपेश कुमार सिंह की हत्या के बाद विपक्ष बिहार में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर एक बार फिर सत्ता पक्ष को आड़े हाथों ले रहा है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा देने की मांग की है.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा, ''सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोली मार हत्या कर दी. वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे. उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.''

उन्होंने कहा कि बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं. यादव ने आगे लिखा, ‘’अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में अपराधों और दुष्कर्मों की प्रतिदिन संख्या बढ़ना एनडीए की सामूहिक विफलता है. नीतीश जी द्वारा अपराधों को छिपाने की चेष्टा और उसे स्वीकार नहीं करना ही सबसे बड़ा अपराध और अपराधियों के लिए रामबाण है. उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफा दें.’’

इधर, जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने हत्या की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से कराने की मांग करते हुए कहा कि बीजेपी, जेडीयू की सरकार अपराधियों की शागिर्द है.

उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री आवास से 1 किलोमीटर दूरी पर, पुलिस मुख्यालय और सचिवालय के बगल में इंडिगो एयरलाइन्स के अधिकारी रूपेश सिंह की हत्या से साफ है कि बीजेपी, जेडीयू की सरकार अपराधियों की शागिर्द है. इसे एक मिनट सत्ता में रहना नहीं चाहिए. मुख्यमंत्री इस हत्याकांड की सीबीआई जांच का तत्काल आदेश दें.'' कांग्रेस ने भी राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं.

वहीं जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि रूपेश सिंह की हत्या दुखदायी है, पटना पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि अपराधी कोई भी हो, उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में इंडिगो एयरलाइन्स कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रूपेश कुमार सिंह की मंगलवार की रात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने विशेष जांच दल का गठन किया है. पुलिस ने कहा है कि उसके हाथ एक सुराग लगा है, जिस पर वो काम कर रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!