ADVERTISEMENT

बांदा: यमुना नदी में लोगों से भरी नाव डूबी, अबतक 3 लोगों के शव निकाले गए | Video

UP Boat capsize in the Yamuna: मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

Updated
राज्य
2 min read

उत्तर प्रदेश के बांदा में गुरुवार, 11 अगस्त को दोपहर 3 बजे के आस-पास बड़ा हादसा हो गया. फतेहपुर से मरका की ओर आ रही सवारियों से भरी नाव यमुना में पलट गयी. बांदा पुलिस ने जानकारी दी है कि अबतक 3 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, जबकि 15 को सुरक्षित निकाला गया है. मरने वालों में 2 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है. अब भी 17 लोग लापता हैं जिनकी तलाश में गोताखोरों की टीम लगी हुई है. हथनीकुंड बैराज से छोड़ा गया पानी का बहाव अत्यधिक होने से गोताखोरों की टीम को लोगों को बचाने में परेशानी का सामना कर पड़ रहा है.

ADVERTISEMENT
"तेज हवाओं के कारण नाव पलट गई. अभी तक 15 लोगों को निकाल लिया गया है और 17 लोगों का पता नहीं चल पाया है जिनकी तलाश की जा रही है. 3 लोगों के शव बरामद हुए हैं जिनमें 2 महिला और एक बच्चा है."
अभिनंदन, SP, बांदा

बता दें कि पूरा मामला मरका थाना के नजदीक यमुना नदी का है. जैसे ही नाव बीच नदी पहुंची तो तेज हवा और तेज रफ्तार बहाव के कारण अनियंत्रित हो गई और पलट गई. नदी किनारे खड़े लोगो ने जब ये माजरा देखा तो आनन फानन में पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और लोगो ने बचाव का कार्य शुरू किया. हादसे की सूचना जैसे ही मुख्यालय में मिली तो जिले के आला अधिकारी भारी संख्या में गोताखोर और तैराकों को लेकर मौके को रवाना हो गये और वहां पहुचकर बचाव कार्य शुरू करवाया. राहत और बचाव कार्य अभी जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

प्रत्यक्ष दर्शी की माने तो नाव में ग्रामीणों के साथ साथ बाइक और साइकिलें भी लदी थीं.

नाव में सवार में कुछ लोग रक्षाबंधन पर्व पर अपने परिवार से मिलने भी जा रहे थे. रक्षाबंधन पर्व पर हुए हादसे के चलते क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना है. उधर आला अधिकारी भी मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक 

यूपी मुख्यमंत्री ऑफिस के ट्वीटर हैंडल के अनुसार सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा में नाव हादसे में हुई जनहानि पर दु:ख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, NDRF व SDRF की टीम को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव व राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Uttar Pradesh 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×