ADVERTISEMENT

Asia Cup Hockey 2022: पाक ने भारत के खिलाफ आखिरी मिनट में दागे गोल, मैच ड्रॉ

Asia Cup Hockey में भारत के लिए सेल्वम कार्थी ने पाकिस्तान के खिलाफ गोल दागा.

Updated
Asia Cup Hockey 2022: पाक ने 
भारत के खिलाफ आखिरी मिनट में दागे गोल, मैच ड्रॉ
i

एशिया कप हॉकी में भारत बनाम पाकिस्तान मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया. भारत के लिए सेल्वम कार्थी ने एक गोल दागा, जबकि पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने एक गोल किया. राणा ने 59वें मिनट में गोल कर मैच को टाई करा दिया. भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी एशिया कप का मुकाबला इंडोनेशिया की राजधानी जर्काता के गेलोरा, बुंग कार्नो स्टेडियम कॉम्पलेक्स में खेला गया, जहां दोनों टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा.

ADVERTISEMENT

बता दें, भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को पूल A में रखा गया है. पूल A में भारत पाकिस्तान के अलावा जापान और मेजबान इंडोनेशिया भी है. वहीं, पूल B में मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को रखा गया है.

भारत और पाकिस्तान ने तीन-तीन बार यह टूर्नामेंट जीता है. पाकिस्तान ने शुरुआती तीन सीजन 1982, 1985, 1989 और भारत ने 2003, 2007 और पिछले सीजन (2017) खिताब अपने नाम किया था. पाकिस्तान ने अपने तीनों सीजन में भारत को हराया था.

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी नए चेहरों को मौका दिया है. टीम की कप्तानी अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा कर रहें हैं, वहीं, सरदार सिंह कोच की भूमिका में हैं. एशिया कप का पिछला सीजन 2017 में खेला गया था, तब भारतीय टीम ने मलेशिया को हराकर तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports और all-sports के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Hockey Asia Cup 2022 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×