ADVERTISEMENT

IND vs NZ: भारत ने दिया 386 रन का लक्ष्य, रोहित-शुभमन का शतक, पांड्या का पचासा

IND vs NZ 3rd ODI: शुभमन गिल 112(78) और रोहित शर्मा 101(85) बनाकर आउट

Published
IND vs NZ: भारत ने दिया 386 रन का लक्ष्य, रोहित-शुभमन का शतक, पांड्या का पचासा
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

भारत और न्यूजीलैंड (India VS New Zealand) के बीच मंगलवार को इंदौर (Indore) के होलकर मैदान पर खेले जा रहे वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबला में भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा है. पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और दोनों के बीच शामदार 212 रन की साझेदारी हुई. जबकि आखिरी ओवरों में शार्दुल और हार्दिक पांड्या ने तेजी से रन बटोरे. हार्दिक पांड्या 54(38) के निजी स्कोर पर आउट हुए.

ADVERTISEMENT

रोहित शर्मा जहां 101(85) की शानदार शतकीय पारी खेलकर आउट हुए वहीं शुभमन गिल 112(78) के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 212 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किशन 17(24) जबकि विराट कोहली 36(27) के निजी स्कोर पर रनआउट हो गए. सूर्यकुमार यादव 14(9) और वाशिंगटन सुंदर 9(14) बनाकर पवेलियन लौटे.

आज के मुकाबले में जहां रोहित शर्मा ने अपने कैरियर का दूसरा सबसे तेज एकदिवसीय शतक बनाया वहीं गिल के लिए यह पिछले 4 ODI इनिंग में तीसरा शतक है. खास बात है कि रोहित शर्मा को इस ODI शतक के लिए 3 साल से अधिक समय का इंतजार करना पड़ा है.

आखिरी बार रोहित ने एकदिवसीय मुकाबले में शतक जनवरी 2020 में बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान लगाया था.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को दिया है बल्लेबाजी का न्योता

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में मंगलवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. न्योते के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी. रोहित ने शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 212 रन की शानदार साझेदारी की. लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे गिल के साथ-साथ कप्तान जबरदस्त फॉर्म में दिखे. रोहित शर्मा ने सिर्फ 83 गेंदों में शतक पूरा करने के लिए 9 चौके और 6 छक्के लगाए. रोहित ने अपना अर्धशतक सिर्फ 41 गेंदों में पूरा किया और अगले 50 रन 42 गेंदों में बनाए.

इसके बाद विराट कोहली और ईशान किशन ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स दिखाए लेकिन आपस में तालमेल की कमी से ईशान किशन 17(24) के निजी स्कोर पर रनआउट हो गए. जल्दी भी विराट कोहली भी तेजी से रन बनाने की कोशिश में 36(27) के निजी स्कोर पर कैच थमा बैठे.

सूर्यकुमार यादव और वाशिंगटन सुंदर कुछ खास नहीं कर सके लेकिन आखिरी ओवरों में शार्दुल और हार्दिक पांड्या ने तेजी से रन बटोरे. शार्दुल 25 (17) जबकि हार्दिक पांड्या 54(38) के निजी स्कोर पर आउट हुए.

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम में एक बदलाव किया गया है. हेनरी शिपली की जगह जेकब डफी आए हैं. भारतीय टीम में दो बदलाव किये गए हैं. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है, उनकी जगह उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल खेल रहे हैं. इसी के साथ 2019 के बाद पहली बार वनडे टीम में कुल्चा (कुलदीप और चहल) एक साथ खेल रहे हैं.

टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड : डेवोन कॉन्वे, फिन ऐलेन, हेनरी निकोल्स, डैरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सैंटनर, जेकब डफी, लॉकी फग्र्युसन, ब्लेयर टिकनर

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
450

500 10% off

1620

1800 10% off

4500

5000 10% off

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह

गणतंत्र दिवस स्पेशल डिस्काउंट. सभी मेंबरशिप प्लान पर 10% की छूट

मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×