वार्नर ने ठोकी ट्रिपल सेंचुरी तो लोग क्यों बोले- लारा होंगे खुश

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी नहीं तो वार्नर 400 रन भी बना सकते थे

Updated30 Nov 2019, 01:59 PM IST
क्रिकेट
2 min read

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए ट्रिपल सेंचुरी ठोक दी है. एडिलेड के मैदान पर ट्रिपल सेंचुरी ठोकने का करिश्मा पहली बार किसी बल्लेबाज ने किया है. डे-नाइट मैच में पाकिस्तान के अजहर अली के बाद तिहरा शतक बनाने वाले वार्नर दूसरे बल्लेबाज हैं. सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ी और फैन्स जम कर वार्नर की तारीफ कर रहे हैं.

लोगों को उम्मीद थी कि वह चार सौ रन बनाएंगे. लेकिन कप्तान टिम पेन ने पहले ही पारी घोषित कर दी. इसके बाद सोशल मीडिया पर चुटकी लेते हुए ट्वीट दिखे. फैन्स ने कहा कि इससे सबसे ज्यादा खुश ब्रायन लारा हुए होंगे क्योंकि अब उनका 401 रन का रिकार्ड टूटने से बच गया. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कैप्टन राशिद खान ने कहा क्या गजब के खिलाड़ी हैं डेविड वॉर्नर उन्हें खेलता देखना जबरदस्त अनुभव हैं. उन्होंने लिखा- दोस्त, तुम्हारे लिए बेहद खुशी हो रही है.

नीलेश गढवी नाम के एक फैन ने लिखा- पिछले तीन साल में तिहरा सेंचुरी बनाने वाले वार्नर पहले खिलाड़ी हैं. जब जिंदगी आपको दूसरा मौका दे तो इसे डेविड वार्नर की तरह इस्तेमाल करें.

शोएब अख्तर ने भी वार्नर की तारीफ की है. उन्होंने लिखा है कि पाकिस्तानियों को समझ नहीं आ रहा है कि इस ट्रैक पर विकेट कैसे लिया जाए. पाकिस्तानी खिलाड़ी यह इंतजार कर रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया कब अपनी पारी घोषित करे.

जाने-माने खेल पत्रकार अयाज मेमन ने लिखा- निराशाजनक एसेज सीरीज के बाद दो खिलाड़ी जबरदस्त खेल रहे हैं- डेविड वार्नर और मिच स्टार्क.

डीन जोन्स ने लिखा. शायद वार्नर अब 400 रन के लिए खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में शनिवार को तीन विकेट के नुकसान पर 589 बनाकर पारी घोषित कर दी. वार्नर ने तब तक नाबाद 335 रन बनाए. फैन्स उनके 400 रन बनाने की उम्मीद कर रहे थे. ऐसे में कप्तान टिम पेन की ओर से पारी घोषित करना उन्हें नागवार गुजरा और सोशल मीडिया पर वह कप्तान को ट्रोल करने लगे.

कई फैन्स का मानना है कि पेन के इस फैसले से सबसे ज्यादा खुशी ब्रायन लारा को हुई होगी. लारा की खुशी दिखाने के लिए कई फैन्स ने ट्वीट में बॉलीवुड फिल्मों के शॉट्स का सहारा लिया.

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ब्रायन लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जोन्स में 401 रन बनाए थे. यह टेस्ट क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 30 Nov 2019, 01:56 PM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!