ADVERTISEMENT

दिनेश कार्तिक ने BCCI से मांगी माफी, कहा- कोच ने बुलाया था

दिनेश कार्तिक कैरेबियन लीग की टीम टीकेआर के ड्रेसिंग रूम में थे, जो आईपीएल टीम केकेआर का ही हिस्सा है

Published
दिनेश कार्तिक ने BCCI से मांगी माफी, कहा- कोच ने बुलाया था
i

कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) मैच के दौरान ट्रिनबागो नाइट राइर्ड्स (टीकेआर) के ड्रेसिंग रूम में जाने के मामले में भारतीय विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने माफी मांगी है. टीकेआर के ड्रेसिंग रूम में जाने के कारण बीसीसीआई ने कार्तिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिस पर कार्तिक ने बिना शर्त माफी मांग ली है.

ADVERTISEMENT

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान कार्तिक को टीकेआर के ड्रेसिंग रूम में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम के साथ देखा गया था. मैक्कलम को हाल ही में केकेआर का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को यह समझना होगा कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस तरह किसी विदेशी लीग के दौरान ड्रेसिंग रूम में नहीं दिखाई दे सकता.

खास बात ये है कि ट्रिनबियागो नाइट राइडर्स सीपीएल टीम है और यह कोलकाता नाइट राइर्ड्स का एक हिस्सा है. दोनों क्लबों के मालिकाना हक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के पास है.

अधिकारी ने कहा,

“कार्तिक को गलती का अहसास है क्योंकि वह बीसीसीआई के साथ करार से जुड़े खिलाड़ी हैं. कार्तिक ने इसके लिए बिना शर्त माफी मांग ली है. आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों को भी समझना होगा कि इस तरह के हालात पैदा न हों क्योंकि किसी भी भारतीय खिलाड़ी को किसी विदेशी लीग के दौरान ड्रेसिंग रूम का हिस्सान बनने की इजाजत नहीं है.”

बेशक ट्रिनबागो नाइट राइडर्स, केकेआर का एक हिस्सा है और इसका मालिकाना हक एक भारतीय के पास है लेकिन बीसीसीआई की नीति इसे लेकर बिल्कुल स्पष्ट है और वह यह है कि यह एक विदेशी टीम है.

विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों को इजाजत नहीं

हाल ही में बीसीसीआई ने संन्यास ले चुके युवराज सिंह को कनाडा में खेलने की अनुमति प्रदान की थी लेकिन साथ ही उसने साफ कर दिया था कि इसके बाद किसी अन्य खिलाड़ी को इस तरह की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यह अब तक साफ नहीं हो पाया है कि कार्तिक ऐसे ही ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में गए थे या फिर नए आईपीएल सीजन को लेकर कोच के साथ उनकी कोई रणनीतिक चर्चा होनी थी.

कार्तिक ने साफ किया कि वह सिर्फ इसलिए गए थे क्योंकि कोच ने उन्हें बुलाया था और उनकी वहां हाजिरी का सीपीएल टीम के साथ उनकी किसी भी प्रकार की गतिविधि से कोई सम्बंध नहीं.

(IANS इनपुट)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×