ADVERTISEMENT

IND Vs ENG 5th Test: भारतीय क्रिकेट में 35 साल का सूखा खत्म, बुमराह कप्तान?

जसप्रीत बुमराह से पहले कपिल देव तेज गेंदबाज के तौर पर कप्तान रह चुके हैं.

Updated
IND Vs ENG 5th Test: भारतीय क्रिकेट में 35 साल का सूखा खत्म, बुमराह कप्तान?
i

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट्स का दावा है कि अब उनकी जगह टीम इंडिया की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) करते नजर आएंगे.

ADVERTISEMENT

भारतीय क्रिकेट में टूट सकता है 35 साल का सूखा

रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के 5वें टेस्ट के लिए कप्तान चुना गया है. 35 साल बाद किसी तेज गेंदबाज को भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है. इससे पहले कपिल देव थे जो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और कप्तान थे. जिनके नेतृत्व में साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्डकप जीता था.

बता दें, पिछले साल यानी साल 2021 में इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. तब कोरोना मामलों के चलते 5वां टेस्ट नहीं हो सका था, जो अब खेला जाएगा. इस सीरीज में भारतीय टीम की 2-1 से बढ़त है.

1 जुलाई से 5वां टेस्ट मैच

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच यह 5वां टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा. इसके बाद अगर रोहित शर्मा वापसी करते हैं, तो उनकी कप्तानी में ही तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है. टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड घोषित कर दी गई है. जबकि वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंडियन स्क्वॉड घोषित करना बाकी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports और cricket के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Jaspreet Bumrah   Jasprit Bumrah 

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×