वाह रोहित भैया! देर आए पर दुरुस्त आए, भाभी के लिए वैलेंटाइन गिफ्ट
पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए 5वें वनडे में रोहित शर्मा ने करियर का 17वां शतक ठोका
पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए 5वें वनडे में रोहित शर्मा ने करियर का 17वां शतक ठोका(फोटो: Twitter/Facebook)

वाह रोहित भैया! देर आए पर दुरुस्त आए, भाभी के लिए वैलेंटाइन गिफ्ट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे से पहले हर तरफ से ओपनर रोहित शर्मा भयंकर आलोचना झेल रहे थे. रोहित अब तक पूरे साउथ अफ्रीका दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. छोटे फॉर्मेट के इस चैंपियन खिलाड़ी के गेम को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे. कोई उन्हें फ्लैट ट्रैक वाला बल्लेबाज बोल रहा था तो कोई उन्हें टीम से बाहर करे जाने की मांग पर था. साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी और पुराने दिग्गज भी रोहित को ट्रोल करने से चूक नहीं रहे थे लेकिन, कहते हैं कि न कि “बकरे की मैया कब तक खैर मनाती” तो ठीक वैसा ही हुआ. रोहित ने पोर्ट एलिजाबेथ में ऐसे-ऐसे हिट मारे कि द.अफ्रीका के गेंदबाज ही ‘हिट-विकेट’ हो गए. शर्मा जी ने 107 गेंदों में द. अफ्रीका की धरती पर अपने करियर का पहला शतक जड़ा. ओपनर के तौर पर ये उनका 15वां तो वहीं करियर का 17वां वनडे शतक रहा. रोहित ने 126 गेंदों पर 115 रनों की पारी में 11 चौके और 4 छक्के लगाए.

रोहित ने इस पारी की शुरुआत में थोड़ा धैर्य दिखाया लेकिन जैसे ही गेंद उन्हें अपनी रेंज में दिखती वो प्रहार करने से नहीं चूके. पूरी सीरीज में कगिसो रबादा ने उन्हें काफी परेशान किया था लेकिन इस मैच में रोहित ही हावी दिखाई दिए. रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 50 गेंदों का ही सामना किया. इस बीच उन्होंने पहले विकेट के लिए धवन(34) के साथ 48 तो वहीं विराट कोहली(36) के साथ 128 रनों की साझेदारी की.

सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही

रोहित शर्मा जो अभी तक सिर्फ ट्रोल हो रहे थे, इस शतक के बाद सोशल मीडिया पर हिट हो गए हैं. सर रवींद्र जडेजा नाम के एक ट्विटर हैंडल के मुताबिक को रोहित ने अपनी वाइफ को ये वैलेंटाइन गिफ्ट दिया है.

आपको बता दें कि अभी तक इस पूरे साउथ अफ्रीकी दौरे पर रोहित शर्मा की स्कोरलाइन बहुत खराब थी. ऐसे में उनके इस शतक के बाद फैंस काफी खुश हैं.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.

    वीडियो