ADVERTISEMENT

UP Election: चुनाव से पहले BJP को झटका,जेपी नड्डा का तंज -आज की 5 बड़ी खबरें

जेपी नड्डा ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा सपा, बसपा और कांग्रेस समाज को तोड़ रही हैं.

UP Election: चुनाव से पहले BJP को झटका,जेपी नड्डा का तंज -आज की 5 बड़ी खबरें
i

बीजेपी(BJP) विधायक का सपा में शामिल होना,सीएम योगी (CM Yogi)का मथुरा से चुनाव लड़ना और जेपी नड्डा का विपक्ष पर हमला..विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे ही प्रदेश में चुनावी पारा बढ़ रहा है.नजर डालते हैं 3 जनवरी को जिन खबरों से रही यूपी की राजनीति सरगर्म.

ADVERTISEMENT

यूपी चुनाव से पहले BJP को लगा बड़ा झटका

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सपा ने बीजेपी को बड़ा झटका दे दिया है. बहराइच से बीजेपी की वर्तमान विधायक माधुरी वर्मा ने एसपी का दामन थाम लिया है. वहीं अंबेडकरनगर से बीएसपी सांसद रितेश पाण्डेय के पिता और अम्बेडकर नगर से पूर्व सांसद राकेश पांडेय भी एसपी में शामिल हो गए.

इसके अलावा कांति सिंह पूर्व एमएलसी, ब्रजेश मिश्रा पूर्व विधायक प्रतापगढ़ और गजराज पूर्व प्रत्याशी बसपा ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिस दिन से नए साल पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने का फैसला एसपी ने लिया है और किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी, सबसे ज्यादा तकलीफ बीजेपी को हो रही है.

अयोध्या में राम मंदिर क्या ये भाई बहन बना लेते? -यूपी सीएम

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमेठी में राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास और 200 शय्या युक्त ज़िला स्तरीय रेफरल चिकित्सालय, तिलोई के लोकार्पण कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार का बुलडोजर जब चलता है तो सपा के बबुआ को बुरा लगता है. जब माफियाओं की संपत्ति जब्त होती है तब उन्हें बुरा लगता है. भाई और बहन को जब माफियाओं पर बुलडोजर चलता है तो बुरा लगता है, ये क्यों हो रहा है. ये लोग आंतकवादियों के खिलाफ मुकदमों को वापस लेते हैं.

अयोध्या में राम मंदिर क्या ये भाई बहन बना लेते? याद करिए सोमनाथ मंदिर के पुनरुद्धार कार्यक्रम में जब डॉ. राजेंद्र प्रसाद जा रहे थे तो इनके परनाना ने विरोध किया था, उन्होंने कहा कि ये नहीं करना चाहिए. ये लोग अयोध्या में राम मंदिर का भी विरोध कर रहे थे

ADVERTISEMENT

मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं योगी आदित्यनाथ

बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को पत्र लिखकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगामी विधान सभा चुनावों में मथुरा से उम्मीदवार बनाने का अनुरोध किया है. पार्टी अध्यक्ष को लिखी चिट्टी में यादव ने कहा है कि यह पत्र लिखने के लिए उन्हें स्वयं भगवान श्रीकृष्ण ने प्रेरित किया है.

जेपी नड्डा का विपक्ष पर हमला

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को गोरक्ष प्रांत के बस्‍ती में जनविश्‍वास यात्रा निकाली. इस मौके पर सभा को सम्‍बोधित करते हुए उन्‍होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. कहा कि भाजपा, लोगों को जोड़ने का काम करती है जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस समाज को तोड़ रही हैं.

ADVERTISEMENT

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर तंज

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंच से समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव को 2022 के लिए प्रयास बंद कर देना चाहिए, ये प्रयास 2027 के लिए रखे. उन्होंने कहा कि कल अखिलेश जी परशुराम की प्रतिमा लगाकर पूजा कर रहे थे, जो राम का नहीं हुआ वो परशुराम का क्या होगा. मंच से अखिलेश से सवाल पूछा कि 2014 के पहले कब राम लला की जन्मभूमि, बाबा विश्नाथ की धरती और कृष्णभूमि पर गए थे. जब जनता 2014 में जागी औए सूपड़ा साफ कर दिया तब आपको मंदिर और भगवान के दरबार याद आने लगे

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×