ADVERTISEMENT

जम्मू IAF बेस आतंकी हमला: FIR दर्ज,ड्रोन से आतंक फैलाने की साजिश? 

एयरफोर्स के किसी स्टेशन पर पहली बार ड्रोन से हमले की आशंका जताई जा रही है

Updated
भारत
2 min read
जम्मू IAF बेस आतंकी हमला: FIR दर्ज,ड्रोन से आतंक फैलाने की साजिश? 
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

एयरफोर्स के किसी स्टेशन पर पहली बार ड्रोन से हमले की आशंका जताई जा रही है. रविवार सुबह को जम्मू एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Air Force Station) के टेक्निकल इलाके में रविवार सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोट हुए हैं. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने इसे आतंकी हमला बताया है. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

अगर ड्रोन से हमले की आशंका की बात सच साबित होती है तो ऐसा पहली बार होगा जब किसी हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में ड्रोन से हमला किया गया हो. पूरे मामले में अबतक की बड़ी बातें जानते हैं.

ADVERTISEMENT
  1. रविवार की सुबह करीब 2 बजे कुछ ही मिनटों के अंतराल में जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर दो धमाके हुए. एयरफोर्स के मुताबिक, विस्फोट हल्का था. दो जवान जख्मी हुए हैं.
  2. जख्मी हुए दोनों जवानों से एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने बांग्लादेश से टेलीफोन पर दोनों जख्मी जवानों से बातचीत की है. दोनों ही जवान निरीक्षण में रखे गए हैं और अब सही हैं.
  3. इस पूरे मामले में UAPA के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. NIA को जांच सौंपी जा सकती है.
  4. राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए) की एक टीम रविवार को जम्मू वायु सेना स्टेशन पहुंच चुकी हैं.
  5. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने BCAS, NSG, IAF, CRPF, BSF, CISF, एयरपोर्ट डायरेक्टर, DIG सेंट्रल कश्मीर रेंज और एसएसपी बडगाम के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग की है.
  6. इस बीच पुलिस ने त्रिकुटा नगर पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में एक मॉल के पास से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से 5 किलोग्राम वजनी आईईडी बरामद किया गया है.
  7. पुलिस के मुताबिक, इस आईईडी को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ही किसी भीड़-भाड़ वाले इलाके में लगाया था.पुलिस ने कहा कि संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है और असफल आईईडी विस्फोट के प्रयास में और लोगों के पकड़े जाने की संभावना है.
  8. सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि पठानकोट और गुरदासपुर के सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
  9. खुफिया सूचनाओं के बाद पंजाब पुलिस के अलावा सीमा सुरक्षा बल और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवानों को अलर्ट पर रखा गया है.
  10. ये हमला ऐसे समय में हुआ है जब हाल ही में जम्मू-कश्मीर की अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से पीएम और गृहमंत्री ने मुलाकात और बैठक की है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×