ADVERTISEMENT

Sidhu Moose Wala: अंतिम अरदास में उमड़ी भारी भीड़,पिता ने पूछा-'उसकी गलती क्या थी'

Sidhu Moose Wala Antim Ardas: "सिद्धू ने कभी पर्स नहीं रखा, हमेशा मुझसे ही पैसा मांगता था"- पिता बलकौर सिंह

Published
भारत
2 min read
Sidhu Moose Wala: अंतिम अरदास में उमड़ी भारी भीड़,पिता ने पूछा-'उसकी गलती क्या थी'
i

पंजाब के मनसा में बुधवार, 8 जून को दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) के अंतिम अरदास में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस मौके पर लोगों की सभा को संबोधित करते हुए मूसेवाला के माता-पिता ने अपना दुख व्यक्त किया. सिद्धू मूसेवाला के पिता ने कहा कि "मुझे नहीं पता कि मेरे बेटे ने क्या गलती की."

ADVERTISEMENT
  • 01/02

    (फोटो: संदीप सिंह/ क्विंट)

  • 02/02

    (फोटो: संदीप सिंह/ क्विंट)

मनसा जिले की बहारली अनाज मंडी में लोगों को पोस्टर बेचने के लिए स्टॉल लगाते हुए, पानी का प्याऊ लगाते हुए और व्यापक सुरक्षा के बीच लंगर का आयोजन करते हुए देखा गया.

यहां पर ब्लड डोनेशन कैंप भी चलाया गया.
  • 01/02

    (फोटो: संदीप सिंह/ क्विंट)

  • 02/02

    (फोटो: संदीप सिंह/ क्विंट)

ADVERTISEMENT

'भगवान के फैसले को स्वीकार करूंगा': मूसेवाला के पिता

दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला के अंतिम अरदास में उपस्थित लोगों के सामने उनके माता-पिता ने दुख की इस घड़ी में उनके साथ खड़े लोगों को धन्यवाद दिया. जब सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता मंच पर जा रहे थे तो वहां मौजूद सभी लोग खड़े हो गए.

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने कहा कि "मैं अपना नया जीवन जीने के लिए गुरु साहिबों से दिशा पाने की कोशिश करूंगा. मैं उपरवाले के फैसले को स्वीकार करता हूं."

अपने बेटे की मौत पर दुख जताते हुए उन्होंने कहा कि "सिद्धू ने दूसरे लड़कों की तरह सिंपल जीवन जिया. सफल होने के बाद भी उसने कभी अपने पास पर्स नहीं रखा और मुझसे ही पैसा मांगता था. 29 मई को जब मैं घर पर था तो सिद्धू ने कहा कि वह जूस पीने के लिए बाहर जा रहा था"

ADVERTISEMENT

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने कहा कि "मुझे नहीं पता कि उसने क्या गलती की, सिद्धू के बारे में मनगढ़ंत कहानियां सुनकर मुझे बुरा लगता है". इसके बाद मूसेवाला की मां चरण कौर ने भी सभा को संबोधित किया और उन्होंने उस "काले दिन" को याद किया जब उनके बेटे की गोली मरकर हत्या कर दी गयी थी.

"जिस तरह से लोगों ने हमारा समर्थन किया उससे हमें लगा कि शुभ अभी भी हमारे आसपास है"
चरण कौर

खास बात है कि मूसेवाला की मां चरण कौर ने इस मौके पर पंजाब के मौजूदा प्रदूषण स्तर पर प्रकाश डाला और लोगों से अपने बेटे की याद में एक पेड़ लगाने का आग्रह किया. न्याय की अपील करते हुए सिद्धू मूसेवाला के पिता ने कहा कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिलता है तो वह लोगों की ओर रुख करेंगे.

इस अपील के बाद जैसे ही मूसेवाला का 'अंतिम अरदास' खत्म हुआ, कार्यक्रम स्थल पर 'भगवंत मान मुर्दाबाद, पंजाब सरकार मुर्दाबाद' के नारे लगे.

दूर-दराज के जिलों से मनसा पहुंचे मूसेवाला के फैंस

सिद्धू मूसेवाला के अंतिम अरदास में उनके फैंस बुधवार को कुरुक्षेत्र और गुरदासपुर जैसे पड़ोसी शहरों से लेकर अन्य राज्यों से मनसा पहुंचे थे. दिवंगत सिद्धू मूसेवाला के भोग समारोह में गुरु ग्रंथ साहिब के सामने मत्था टेकने के लिए लोग सुबह 10 बजे से लंबी-लंबी लाइनों में इंतजार कर रहे थे.

  • 01/03

    (फोटो: संदीप सिंह/ क्विंट)

  • 02/03

    (फोटो: संदीप सिंह/ क्विंट)

  • 03/03

    (फोटो: संदीप सिंह/ क्विंट)

मालूम हो कि कि पंजाब के मनसा जिले के एक गांव में रविवार, 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पंजाब में भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार की वीआईपी संस्कृति पर कार्रवाई के तहत पंजाब पुलिस ने मूसेवाला के साथ-साथ 423 अन्य लोगों की सुरक्षा में कटौती की थी. इसके एक दिन बाद ही मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×